उत्तराखंड

पत्रकारों की शिकायतों के प्रति गम्भीर नही पुलिस

 क्या मुख्यमंत्री के आदेश भी पुलिस के लिए है बेमानी।

देवबंद(सहारनपुर) आये दिन पत्रकारों के साथ बदसलूकी, मारपीट, हमले और हत्या की घटनाएं घट रही है । यह स्थिति तब है, जब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने शासन प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए है, कि पत्रकारों का उत्पीडन, उनके साथ बदसलूकी कतई सहन नही की जायेगी, मगर ये सब हो रहा है । आये दिन पत्रकारों के साथ मारपीट, बदसलूकी और हत्या की घटनाएं घट रही है, शिकायत के बाद भी पुलिस प्रशासन इस ओर गम्भीरता नही दिखाता है।

नगर के पत्रकार व ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनदीप शर्मा के बीमार पुत्र को नगर के चिकित्सक डा० अनुज जैन ने देखने से इन्कार ही नही किया, बल्कि केबिन से बाहर धक्के देकर निकाल दिया । यह सब तब हुआ, जब पत्रकार ने पहले से नाम लिखवाया हुआ था और 500 रुपये फीस दी हुई थी। पत्रकार मनदीप शर्मा के बडे बेटे ने इस घटना को लेकर कोतवाली देवबंद मे तहरीर देकर डा० अनुज गोयल के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

दूसरी घटना वरिष्ट पत्रकार गोविन्द शर्मा के साथ घटी है । घटना के अनुसार पत्रकार गोविन्द शर्मा की बेटी के यहॉ किसी मुकदमे के सिलसिले मे बार्डर पुलिस चौकी दुगचाडी के इंचार्ज ब्रजपाल सिंह यादव गैरकानूनी रूप से एक हत्या के अभियुक्त के साथ श्री शर्मा की बेटी के घर ग्राम जटोला दामोदरपुर पहुंचे तथा बेटी दामाद से बदसलूकी करने लगे। जानकारी पर जब वरिष्ठ पत्रकार ने फोन पर बेटी से एसआई ब्रजपाल सिंह यादव से बात कराने के लिए कहा तो बेटी ने एसआई को बताया कि मेरे पापा पत्रकार गोविन्द शर्मा आपसे बात करना चाहते है, इस पर एसआई ब्रजपाल सिंह ने अपशब्द का इस्तमाल करते हुए कहॉ, “मै पत्रकारों का दिया नही खाता हूं , जो बात करू।

यह सब लोकतन्त्र के चौथे स्तम्भ के साथ हो रहा है और अधिकारी शिकायत के बाद भी मौन रहते है । यह स्थिति तब है, जब कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ कई बार स्वयं इस सम्बंध मे चेतावनी दे चुके है।पत्रकार श्री शर्मा ने वाट्सप के माध्यम से पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत की है।

अब प्रश्न यह भी पैदा होता है, कि पुलिस आखिर मुख्यमंत्री के आदेश को हल्के मे क्यू ले रही है ? क्या पुलिस को मुख्यमंत्री के आदेश की परवाह नही है? या फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का आदेश “हाथी के दांत खाने के ओर दिखाने के ओर “वाली कहावत है।

http://vicharsuchak.in/9824/cm-rawats-osd-wife-dies-corona-positive/

 

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button