प्रमुख ख़बरेंराजनीति

मोदी जी धनवानों का कर्ज माफ होता रहेगा तो कैसे बनेगा देश आत्मनिर्भर – केजरीवाल

देश में फ्री रेवड़ी कल्चर को लेकर इन दिनों बहस जोरों पर है. कभी सरकार की ओर से पीएम मोदी इस कल्चर पर हमला बोलते हैं तो तुरंत ही विपक्ष भी मोर्चा संभाल लेता है. इसी सिलसिले में आज एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फ्री कल्चर के बहाने केंद्र सरकार पर हमला बोला. साथ ही सवालों के जरिए केंद्र की आर्थिक स्थिति पर भी सवाल उठाए. केजरीवाल ने पूछा कि क्या वजह है कि केंद्र सरकार आठवां वेतन आयोग नहीं ला रही है, लगातार टैक्स पर टैक्स बढ़ाए जा रही है. ?

वहीं, केजरीवाल के हमले के तुरंत बाद भाजपा भी एक्टिव हो गई. केंद्र के बचाव में पार्टी प्रवक्त गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल के आरोपों को झूठा बताया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल पहले झूठ बोलते हैं और बाद में माफी मांग लेते हैं.

Semester Exam : 13 कालेजों में सामूहिक नकल, जाने फिर क्या हुआ…

ये बोले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा, ह्यजिस तरह से फ्री सुविधाओं का विरोध किया जा रहा है ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार की आर्थिक हालात ठीक नहीं है. केंद्र सरकार कह रही है कि सैनिकों की पेंशन का बोझ बर्दाश्त नहीं इसलिए अग्निवीर योजना लाए. ऐसा क्या हो गया जो केंद्र सैनिकों को पेंशन नहीं दे पा रहा ? केजरीवाल ने आगे केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, ह्यकह रहे हैं 8वां पे कमीशन नहीं लाएंगे क्योंकि केंद्र के पास कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने के लिए पैसा नहीं बचा. देश के सबसे ग़रीब के मनरेगा का भी पैसा नहीं है. राज्यों को देने वाले टैक्स के हिस्से का भी पैसा नहीं है. केजरीवाल ने सख्त लहजे में पूछा कि आखिर कहां गया सारा पैसा?  इतनी बुरी हालत कैसे हुई ?.’

narandara modi
narandara modi

जीएसटी को लेकर तीखा हमला

हाल ही में खाद्यान्नों पर बढ़ाए गए जीएसटी के दामों को लेकर भी अरविंद केजरीवाल ने तीखा हमला किया. केजरीवाल ने कहा, 75 साल में पहली बार ग़रीब आदमी के गेहूं, चावल पर टैक्स लगाया गया. पेट्रोल-डीजल पर इतना टैक्स है कि सरकार को एक साल में करीब साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये की आमदनी होती है.

केजरीवाल ने सवाल खड़ा किया कि आखिर ये पैसा कहां गया ?.   दिल्ली में फ्री पानी और बिजली देकर देशभर में दिल्ली मॉडल खड़ा करने वाले अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की योजना अब फ्री शिक्षा, इलाज और राशन को बंद करने की है.

उन्होंने कहा कि ऐसा हुआ तो देश के गरीब मर जाएंगे. उन्होंने कहा कि 75 साल में किसी केंद्र सरकार को ऐसा घाटा नहीं हुआ. आखिर इसकी क्या वजह है.

केजरीवाल के आरोप, पैसा यहां गया

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2014 में केंद्र सरकार का बजट 20 लाख करोड़ रुपये का था जो कि आज 40 लाख करोड़ है. उन्होंने कहा कि ये ये सारा पैसा कहां जा रहा है ?. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने अपने अरबपति दोस्तों के 10 लाख करोड़ रुपये के क़र्ज़ माफ़ कर दिए. उन्होंने कहा कि अगर अगर ये लाखों-करोड़ के कर्ज माफ़ ना करते तो खाने की चीज़ों पर टैक्स नहीं लगता, पेंशन के पैसे की कमी नहीं होती. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले तो अपने दोस्तों के 10 लाख करोड़ के क़र्ज़ माफ़ किये.

अब केंद्र ने सुपर रिच (धनवान) लोगों का 5 लाख करोड़ का टैक्स भी माफ़ कर दिया. वहीं, आम लोगों के आटा, दूध, दही, लस्सी पर टैक्स लगा दिया. केजरीवाल ने पूछा कि अगर सारा पैसा पूंजीपतियों पर उड़ाया जाएगा तो देश आत्मनिर्भर कैसे बनेगा?. मालूम हो कि पीएम मोदी ने कहा था कि अगर देश में फ्री कल्चर बढ़ता रहा तो देश आत्मनिर्भर नहीं बनेगा. इसी के जवाब में केजरीवाल ने ये सवाल पूछा.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button