uncategrized

भीषण बारिश में भी तेजी से चल रहा कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का निर्माणकार्य

कानपुर । भीषण बारिश (Construction work) में भी कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का निर्माण कार्य (Construction work) तेजी से चल रहा है। कर्मचारी और मजदूर समय सीमा के अंदर इसका निर्माण कार्य पूरा करने में दिन-रात जुटे हुए हैं। निलंबित किए गए महाप्रबंधक अभय गुप्ता लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता और सतवीर यादव अधिशासी अभियंता हैं।

यह दोनों उत्तरप्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे। इस मामले में निलंबित किए गए यूपीआरएनएन के परियोजना प्रबंधक पी.अनुराग हैं जबकि दूसरे परियोजना प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार हैं। इसके साथ ही कार्यदायी संस्था उत्तरप्रदेश राजकीय निर्माण निगम को ब्लैक लिस्टेड किया था। उस पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

पूर्व में इसके निर्माण कार्य में देरी का मुद्दा उद्दयन मंत्री ने सीएम के सामने उठाया था। इसके बाद हरकत में आए मुख्यमंत्री ने बड़ी कार्रवाई की थी। तब से एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के निर्माण कार्य में तेजी आई है।मंडलायुक्त और जिलाधिकारी भी समय सीमा के अंदर टर्मिनल का निर्माण पूरा करने के लिए बैठके कर कार्यदायी संस्था को निर्देश दे रहे हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि शासन से इसके निर्माण को समय सीमा के अंदर पूरा करने के लिए सख्ती की गई है। बता दें कि इस बार कार्यदायी संस्था को इस टर्मिनल का कार्य दिसंबर तक पूरा करने का टारगेट दिया गया है। बता दें कि चकेरी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के निर्माण में लापरवाही बरतने पर सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई की थी। परियोजना से जुड़े दो महाप्रबंधकों को सस्पेंड और एक परियोजना प्रबंधक को निलंबित तथा एक अन्य परियोजना प्रबंधक के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की थी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button