उत्तर प्रदेश

पानी न आने के चलते सिंचाई की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

गाजीपुर । गाजीपुर (irrigation problem) माइनर में पानी न आने के चलते कई गांवों के ग्रामीण सिंचाई की समस्या (irrigation problem) से जूझ रहे हैं। सिंचाई न होने से उनकी खेती बर्बाद हो रही है। ब्रह्मानंद सिंह ने कहा कि बारिश की कमी और सूखा माइनर धान की फसल की बर्बादी का कारण बन रहा है। ऊपर से अधिकारियों की उदासीनता किसानों पर भारी पड़ रही है।

शोभनाथ सिंह, देवशरण, संजय समेत काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से माइनर में पानी छोड़े जाने की गुहार लगाई है। इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से लेकर सीएम तक कई बार आवेदन करते हुए गुहार भी लगाई। लेकिन जिम्मेदार अफसर अभी तक बेपरवाह बने हुए हैं।

जिस पर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाई। वहीं, सभाजीत सिंह ने बताया कि वीरसिंहपुर माइनर में पानी न आने से मनिहारी से लेकर अडिला तक के कई गांवों में खेती किसानी चौपट हो रही है। ग्रामीण संबंधित अधिकारियों से, जिला प्रशासन से लगातार गुहार लगा रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती दिख रही।

आज भी माइनर सूखा पड़ा हुआ है। जिले के देवकली पंप कैनाल से निकलने वाली नहर से जुड़ी वीरसिंहपुर माइनर मनिहारी से होते हुए मोहब्बतपुर, अडिला गांव तक जाता है। यह माइनर पानी के अभाव में सूखा पड़ा है। जिसके चलते कई गांव के किसानों की खेती चौपट हो रही है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button