अंतराष्ट्रीय

शूटआउट AT कनाडा : ब्रिटिश कोलंबिया फायरिंग में दो नागरिकों की मौत

टोरंटो । कनाडा (firing)के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के लैंग्ली शहर में कई जगहों पर फायरिंग (firing) में दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। 10 दिन पहले भारतीय मूल के रिपुदमन सिंह की हत्या कर दी गई थी।

सिंह 1985 में एयर इंडिया के कनिष्क  विमान को उड़ाने का आरोपी था।पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया। हमलावर ने चार लोगों को गोली मारी जिसमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक पुरुष व एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गए।

महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना कनाडा के समय के मुताबिक सोमवार सुबह की है। भारत और कनाडा के समय में 9.30 घंटे का अंतर है। यानी भारतीय समयानुसार यह घटना सोमवार सुबह 9.30 से 3.30 बजे के बीच की है।

इसके अलावा हमलावर ने मॉल के पास भी गोली चलाई। ये सभी लोकेशन कुछ किमी की दूरी पर हैं। पुलिस के मुताबिक शूटआउट की वारदात वैंकूवर के पास लैंग्ली शहर में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को शुरू हुई।

एक हमलावर ने रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक शहर की करीब 5 लोकेशन पर बेघर लोगों को अपना निशाना बनाया।कनाडा पुलिस का कहना है कि अभी यह साफ नहीं है कि कार पर हमलावर ने गोली चलाई या अंदर बैठे पुलिसकर्मी ने बाहर हमलावर पर गोली चलाई।

पुलिस ने बताया कि विलोब्रुक मॉल के पास उन्होंने हमलावर को मार गिराया। मॉल के पास एक काले रंग की पुलिस की गाड़ी बरामद हुई है जिसकी विंडशील्ड और ड्राइवर सीट वाली खिड़की में कम से कम 9 गोलियां दागी गई हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button