main slideअपराधराज्यराष्ट्रीय

गुरुग्राम-बेंगलुरु समेत देश में कई जगहों पर CBI की छापेमारी, NHAI और GR Infra के अधिकारी गिरफ्तार

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को असम में एक राष्ट्रीय राजमार्ग सड़क परियोजना में कथित अनियमितताओं के संबंध में शिलांग, गुवाहाटी, गुरुग्राम और बेंगलुरु में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। CBI के एक सूत्र ने कहा कि उन्होंने इस सिलसिले में एनएचएआई के कुछ अधिकारियों और जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट के अधिकारियों को हिरासत में लिया है। अधिकारी उनके बयान दर्ज कर रहे हैं। सीबीआई ने इस साल अप्रैल में एनएचएआई के महाप्रबंधकों, परियोजना निदेशकों, प्रबंधकों और 13 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिनमें निजी व्यक्ति और निजी कंपनियां शामिल थीं।

हाथी (हाथी )का एक पेड़ पर शक्ति प्रदर्शन

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि वर्ष 2008-2010 के दौरान एनएच-06 के सूरत-हजीरा पोर्ट सेक्शन, एनएच-08 के किशनगढ़-अजमेर-ब्यावर सेक्शन और एनएच-02 के वाराणसी औरंगाबाद सेक्शन को एनएचएआई द्वारा निजी कंपनियों के एक संघ को आवंटित किया गया था। इन तीनों परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए स्पेशल पर्पज व्हीकल का गठन किया गया था। आगे यह भी आरोप लगाया गया कि इन परियोजनाओं के निष्पादन के दौरान उक्त एनएचएआई अधिकारियों ने निजी कंपनियों से धन स्वीकार किया।

सीबीआई ने आरोप लगाया था कि उक्त निजी कंपनी के उप-ठेकेदारों द्वारा उनके खातों में हेराफेरी करके नकद धन की सुविधा प्रदान की गई थी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button