अंतराष्ट्रीय

यूक्रेन संकट पर फ्रांस के राष्ट्रपति ने दी बड़ी चेतावनी

Ukraine आज तीसरे दिन भी यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी है. इस बीच खबर है कि रूस की सेना राजधानी कीव में दाखिल हो गई है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने वीडियो जारी करके कहा है कि आने वाले घंटों में रूस यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा कर सकता है. इस बीच यूरोपीय संघ और अमेरिका ने रूस पर लंबे समय तक प्रतिबंध लगाने की बात कही है. लग्जमबर्ग के विदेश मंत्री जीन एसेलबोर्न ने ये दावा किया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की संपत्तियां जल्द जब्त हो सकती हैं. 27 देशों वाला यूरोपीय संघ इस संबंध में सहमति के बेहद करीब है.

यूक्रेन संकट पर फ्रांस के राष्ट्रपति ने दी बड़ी चेतावनी, कहा- दुनिया पर तीसरे विश्व युद्ध का खतरा यूक्रेन की सेना प्रमुख ने बड़ा दावा किया है कि 24 घंटे में रूस को कोई फायदा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आज की रात भारी होने वाली है.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रों ने चेतावनी दी है कि दुनिया पर तीसरे विश्व युद्ध का खतरा बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि ये युद्ध लंबा चलेगा, दुनिया लंबे युद्ध के लिए तैयार रहे.

यूक्रेन से भारत आ रहे मेडिकल स्टूडेंट्स को मुंबई एयरपोर्ट पर कोविड वैक्सीनटेड सर्टिफिकेट दिखाना होगा. सर्टिफिकेट नहीं होने पर RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट भी दिखा सकते हैं. ये दोनों ही नहीं होने की सूरत में एयरपोर्ट पर छात्रों का कोविड टेस्ट किया जाएगा.

यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा धमाका हुआ है. रूस ने कीव के रिहाइशी बहुमंजिला इमारत पर मिसाइल से हमला किया है.
रूस ने युद्ध के बीच बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उसने अब तक यूक्रेन के 821 सैन्य ठिकानों को तबाह कर दिया है. इसके साथ रूस ने कहा है कि उसने यूक्रेन की 24 एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम, 87 टैंक, 28 रॉकेट लॉन्चर, 7 एयरक्राफ्ट, सेना की 118 गाड़ियां, 9 UAV को तबाह कर दिया है.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button