उत्तर प्रदेशबडी खबरेंराज्यलखनऊ

लखनऊ विश्वविद्यालय और कालेजों में बिना मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय और कालेजों में बिना मास्क नहीं मिलेगा प्रवेश कुलसचिव ने जारी किए दिशा-निर्देश। राजधानी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इस समय स्नातक, परास्नातक की परीक्षाएं भी चल रही हैं। ऐसे में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने परिसर सहित सभी कालेजों को छात्र-छात्राओं के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। यह भी कहा है कि प्रत्येक द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित की जाए।

कुलसचिव ने जारी किए दिशा-निर्देश

दरअसल, लखनऊ में पिछले तीन दिनों में कोरोना के नए 188 मामले सामने आए हैं। प्रदेश का आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए शासन ने दो दिन पहले गाइड लाइन जारी की थी।

प्रदेश में बच्चों का कोविड टीकाकरण प्रारंभ

अब लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह ने -विश्वविद्यालय, एवं महाविद्यालय में सभी शैक्षिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों पर कुछ प्रतिबंध के साथ निर्देश जारी किए हैं।

अब बीसीए की परीक्षा में फीस न जमा करने वाले रोके गए

लखनऊ विश्वविद्यालय में सोमवार को बीटेक पांचवे सेमेस्टर, बीसीए और एमसीए तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हुई। सुबह नौ बजे विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित इंजीनियरिंग संकाय में बीसीए पांचवे सेमेस्टर के दो छात्रों को परीक्षा में शामिल होने से रोक दिया गया। इंजीनियरिंग संकाय के कोआर्डिनेटर प्रो आरएस गुप्ता का कहना है कि इन छात्रों ने अब तक फीस नहीं जमा की। जिसकी वजह से उन्हें परीक्षा से रोका गया है। इससे पहले भी कई छात्र रोके जा चुके हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button