राष्ट्रीय

ट्रम्प और अमिताभ बच्चन के नाम इपास जारी, जाने पूरा मामला

शिमला :हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से पाबंदियों का दौर जारी है। ऐसे में इस राज्य में प्रवेश के लिए लोगों को ई-पास लेना अनिवार्य है। मगर शिमला में ई-पास का एक अनोखा मामला सामने आ या है। शिमला पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में प्रवेश के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के नाम पर दो ई-पास जारी किए जाने का मामला सामने आने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि दोनों पास एक ही मोबाइल नंबर और आधार नंबर पर जारी किए गए। कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते राज्य में प्रवेश लिए 27 अप्रैल से ई-पास का होना अनिवार्य कर दिया गया था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप और अमिताभ के नाम पर दो ई-पास एचपी-2563825 और एचपी-2563287 जारी किए गए। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की शिकायत पर इस संबंध में शिमला ईस्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में गुरुवार कोविड-19 के 1,465 नए मामले आए और संक्रमण से 28 मौतें हुईं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,707 हो गई और संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,16,252 हो गए। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 25,475 है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से 1,864 और मरीज स्वस्थ हुए, जिससे पूरे हिमाचल में अब तक ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 89,018 हो गई।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button