अंतराष्ट्रीय

कोरोना की मार से बांग्लादेश बेहाल ,सात दिन का लगा लोकडाउन

ढाका: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बांग्लादेश की सरकार ने सोमवार से 7 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है. इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर लगभग सब चीजें बंद रहेंगी.

बांग्लादेश के सूचना मंत्री फरहाद हुसैन ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दूध, सब्जी, अस्पताल जैसी इमरजेंसी सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और मृतकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है.

सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल क्वाडर ने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन में देश की फैक्ट्रियां और औद्योगिक क्षेत्र सीमित कर्मचारियों के साथ खुले रह सकेंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए फैक्ट्री मालिकों को नियमों का पालन करना होगा और अलग-अलग शिफ्टों में कर्मचारियों को बुलाना होगा. फैक्ट्री में सामाजिक दूरी और मास्क पहनने का नियम भी मानना होगा.

जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6830 नए मामले सामने आए हैं. जिससे वहां पर कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख 24 हजार 594 हो गई है. बांग्लादेश में कोरोना से अब तक 9155 लोगों की मौत हो चुकी है. वहां पर हालात की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है वहां पर कोरोना महामारी 23.28 प्रतिशत की दर से आगे बढ़ रही है.

बांग्लादेश के मेडिकल एक्सपर्ट का कहना है कि इस बार के हालात पिछले साल की तुलना में ज्यादा गंभीर हैं. जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में देश की बड़ी आबादी जल्द ही इस महामारी की गिरफ्त में आ सकती है. विशेषज्ञों की इसी रिपोर्ट को देखने के बाद सरकार ने देश में 7 दिनों का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button