राष्ट्रीय

विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के एक भी कर्मचारी को ना किया जाए शामिल, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की मांग कोलकाता

बीजेपी ने चुनाव आयोग से अपील की है कि 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को केवल केंद्रीय कर्मचारियों की मदद से पूरा कराया जाए और चुनावी प्रक्रिया में राज्य सरकार के कर्मचारियों को शामिल ना किया जाए। बीजेपी ने यह मांग राज्य सरकार के कर्मचारियों के एक वर्ग की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक में तृणमूल कांग्रेस के प्रति निष्ठा जाहिर करने के एक दिन बाद की है।

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीईओ को लिखे लेटर में कहा, ”बीजेपी मांग करती है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए, जोकि चुनाव आयोग का भी मुख्य उद्देश्य है, चुनावी प्रक्रिया केंद्र सरकार के कर्मचारियों की मदद से पूरी कराई जाए और राज्य सरकार के एक भी कर्मचारी को शामिल ना किया जाए।”

विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के 10 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए 1 जनवरी 2021 से 3 पर्सेंट डीए देने का ऐलान किया है। इससे राज्य के खजाने पर 2200 करोड़ रुपए का बोझ आएगा।

इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में केवल केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएगी और पोलिंग बूथों के नजदीक राज्य के पुलिसकर्मियों को नहीं जाने दिया जाएगा।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button