धर्म - अध्यात्म

दिवाली से पहले ये 5 सपने आना होता है बेहद शुभ(सपने )

दिवाली के सपने : स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते समय सपने  (सपने ) में दिखने वाली चीजों का कुछ न कुछ संकेत होता है. ये सपने भविष्य में होने वाली घटनों की ओर संकेत करते हैं. खासतौर से त्योहार से पहले दिखने वाले सपने बहुत अहम माने जाते हैं. कुछ दिनों में दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. स्वप्न शास्त्र की मानें तो दिवाली से पहले दिखने वाले कुछ सपने बहुत शुभ माने जाते हैं. ये धनलाभ की ओर संकेत करते हैं. आइए जानते हैं इन शुभ सपनों के बारे में…
सपने में धन या सोना देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार दिवाली से पहले सपने में धन या सोना देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपको आने वाले समय में धन प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वहीं, अगर धन की समस्याएं चल रही हैं तो वो दूर होंगी.

सपने में गाय देखना
दिवाली से पहले अगर आपको सपने में गाय दिखाई देती है तो ये शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि व्यक्ति को कई क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है. साथ ही अगर कोई धन-धान्य से जुड़ा मामला चल रहा है तो उसमें सफलता हासिल होगी.

सपने में कमल का फूल देखना
दिवाली से पहले अगर आपको सपने में कमल का फूल दिखाई देता है तो ये शुभ संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि पारिवारिक जीवन में भी सुख-समृद्धि और शांति बनी रहने वाली है.

सपने में मंदिर देखना
दिवाली से पहले अगर आप सपने में मंदिर देखते हैं या फिर खद को पूजा करते देखते हैं तो ये शुभ होता है. इसका अर्थ है कि मां लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर बनी हुई है साथ ही भविष्य में कोई शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकती है. इसके अलावा दिवाली से पहले सपने में दीया देखना भी शुभ संकेत है.

सपने में नदी देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गंगा, यमुना जैसी नदी देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर बनी हुई है. साथ ही आर्थिक समस्याओं से जल्द ही छुटकारा मिल सकता है.

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button