punjab

रायकोट में गुज्जरों के डेरे में युवती की मौत, गले पर निशान, भाई हिरासत में !

पंजाब -: ( हलवारा ) लुधियाना के राजकोट में गुज्जरों के डेरे में युवकी की मौत हुई है। परिवार का कहना है कि युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। हालांकि पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है। पुलिस ने युवती के बड़े भाई को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। पंजाब के लुधियाना के रायकोट में गुज्जरों के डेरे में युवकी की मौत की घटना हुई है। रायकोट के सिलोआणी रोड पर स्थित गुज्जरों के डेरे में 20 वर्षीय नूरां की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।
                       परिवार का कहना है कि युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। उसके गले गले पर निशान भी मिले हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है और जांच की जा रही है। उधर, पुलिस ने पूछताछ के लिए नूरां के बड़े भाई रुकमदीन को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

नूरां की मां संपुरां ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे नूरां पशुओं को चराने के लिए डेरे से बाहर जाने की जिद कर रही थी। उसके पिता गुलाम कादिर की मौत हो चुकी है। इसलिए बिन बाप की जवान लड़की नूरां को वह ज्यादा बाहर नहीं भेजते थे। नूरां बुधवार को जिद कर रही थी। उसे मना किया तो उसने घरवालों से झगड़ा किया। गुस्से में वो डेरे के अंदर चली गई और फंदा लगा लिया। मृतका की मां संपुरां ने डेरे में मौजूद भाईचारे के अन्य लोगों की मदद से नूरां को फंदे से उतारा।

                     तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जिला लुधियाना ग्रामीण पुलिस प्रमुख एसएसपी नवनीत सिंह बैंस, डीएसपी हरजिंदर सिंह, सीआईए स्टाफ जगरांव इंचार्ज किक्कर सिंह, थाना सिटी प्रभारी इंस्पेक्टर दविंदर सिंह और थाना सदर प्रभारी इंस्पेक्टर नरिंदर सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर जांच कर रहे हैं। एसएसपी नवनीत सिंह बैंस ने बताया कि मृतका के परिवार के सदस्य अपने बयान बदल रहे हैं।
          जिसके चलते नूरां की मौत की जांच कई एंगल से की जा रही है | फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। वहीं डॉग स्क्वाड की भी मदद ली जा रही है। करीब चार वर्ष पहले बरनाला से रायकोट आए गुलाम कादिर और संपुरां ने सिलोआणी रोड पर डेरा डाल दूध का धंधा शुरू किया था। उनके नौ बच्चों में नूरां बीच वाली बेटी थी। कुछ समय पहले गुलाम कादिर की मौत हो गई थी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button