punjab

CM मान ने मांगा पैकेज ,खराब रिश्तों का सबसे ज्यादा असर पंजाब पर पड़ा – मुख्यमंत्री भगवंत मान

चंडीगढ़ -: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नीति आयोग के सामने पाकिस्तान की सीमा के साथ लगने वाले क्षेत्रों में इंडस्ट्री की सुविधाएं बढ़ाने के लिए पैकेज देने की मांग करते हुए कहा कि हमें पैसे नहीं चाहिए लेकिन इन क्षेत्रों बिजनेस के लिए केंद्र पंजाब का सहयोग करे। आज एमएसएमई के एक सेमीनार में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ने यह मांग नीति आयोग के उपचेयरमैन सुमन बेरी और सदस्य डॉ रमेश चंद के सामने रखी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ पंजाब की 532 किलोमीटर की सीमा है और उनके साथ खराब हुए रिश्तों का सबसे बड़ा असर पंजाब पर पड़ा है।

संकट में है पंजाब: सीएम मान

उन्होंने नीति आयोग के उपचेयरमैन से कहा कि देश को जिस भी चीज की जरूरत पड़ी है, उसे पूरा करने में पंजाब आगे आया है। चाहे वह अन्न सुरक्षा का मामला हो या देश की सीमाओं की रक्षा का। अब पंजाब संकट में है, तो उसे केंद्र सरकार से भी यही आशा है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग केंद्र सरकार को समय-समय सुझाव देता रहता है, उन्हें हमारी यह बात उनके सामने रखनी चाहिए।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नीति आयोग से पाकिस्तान की सीमा से सटे क्षेत्रों में उद्योगों के लिए विशेष पैकेज की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंजाब को पैसे की जरूरत नहीं है लेकिन केंद्र सरकार को इन क्षेत्रों में कारोबार करने में आसानी के लिए सहयोग करना चाहिए। पंजाब देश की पहली रक्षा पंक्ति है और उसे सीमा पार से आने वाली चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

  • पाकिस्तान की सीमा के साथ लगने वाले क्षेत्रों के लिए पैकेज की मांग |
  • सीएम मान बोले- पाकिस्तान से खराब रिश्तों का असर पंजाब पर पड़ा |
  • पाकिस्तान के साथ पंजाब की 532 किलोमीटर की सीमा |

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button