राष्ट्रीय

49 सीटों पर पड़ने लगे वोट

लोकसभा चुनाव : आज पांचवें चरण में मोदी सरकार के मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, साध्वी निरंजन ज्योति, पीयूष गोयल के साथ-साथ बीजेपी के नेता राजीव प्रताप रूडी जैसे दिग्गजों की सीट पर मतदान हो रहा है. चिराग पासवान की हाजीपुर सीट, रोहिणी आचार्य की सारण पर भी आज मतदाता अपना फैसला देंगे. उधर, पीएम नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा के दौरे पर होंगे. वह सुबह पुरी में रोडशो करने वाले हैं. सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ आज सिरसा में रैली करेंगे. लोकसभा चुनाव की हर अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

सपा नेता अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए जिस लड़के की शिकायत की थी, चुनाव आयोग ने उस पर कार्रवाई की है. देर रात यूपी सीईओ नवदीप रिनवा की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया कि इस मामले में एटा जिले के नयागांव थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. वीडियो में बार-बार वोट डालते दिखाई दे रहे शख्स की पहचान राजन सिंह के रूप में हुई है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश देते हुए सस्पेंड कर दिया गया है. पोलिंग बूथ पर फिर से वोटिंग कराई जाएगी. इसके साथ-साथ बाकी बचे चरणों के लिए सभी जिला चुनाव अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश भी जारी किए गए हैं.
: यूपी की तीन सीटों पर आज सबकी नजरें

वैसे तो आज यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान है लेकिन उसमें से तीन सीटों पर सबसे ज्यादा नजरें टिकी होंगी. जी हां, अमेठी-रायबरेली के साथ तीसरी सीट लखनऊ है जहां से मोदी सरकार के मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव मैदान में हैं. अमेठी से बीजेपी की स्मृति ईरानी हैं तो उनके सामने कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा है. रायबरेली से खुद राहुल गांधी मैदान में हैं. बीजेपी ने राहुल के सामने दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है. वहीं लखनऊ सीट से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार ताल ठोक रहे हैं. राजनाथ सिंह का मुकाबला लखनऊ मध्य से मौजूदा समाजवादी पार्टी विधायक रविदास मेहरोत्रा से है. जाहिर है बीजेपी के लिए ये चरण जितना जरूरी है उतना ही विपक्षी दलों के लिए भी है. पांचवा चरण निर्णायक माना जा रहा है.

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button