राष्ट्रीय

वोट के लिए बन गए हज्जाम(हज्जाम)

लोकसभा चुनाव : लोकसभा चुनाव शुरू हो गए हैं. अब लोकतंत्र के रंग दिखने शुरू हो गए हैं. कोई अपनी पार्टी का प्रचार कर रहा है तो कोई नामांकन भर रहा है. चुनाव आयोग मतदाताओं को चुनावों में भाग लेने के लिए जागरूक करने के लिए अभियान चला रहा है. इन सबके बीच मजेदार तस्वीरें आनी शुरू हो गई हैं. इसी कड़ी में इसी बीच अच्छी तस्वीरें आनी शुरू हो गई हैं. तमिलनाडु स्थिति रामनाथपुरम के निर्दलीय उम्मीदवार परीराजन चुनाव प्रचार के दौरान एक दिन के लिए हज्जाम (हज्जाम) बन गए.

असल में निर्दलीय उम्मीदवार परीराजन रामेश्वरम में एक सैलून पर गए और हज्जाम बन गए। उन्होंने स्थानीय लोगों के बाल काटे और उनसे बातचीत की। परीराजन का कहना है कि उन्होंने यह कदम लोगों से जुड़ने और उनकी समस्याओं को समझने के लिए उठाया। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि लोग उन्हें एक आम आदमी के रूप में देखें।

जब रवि किशन चाय बनाते हुए दिखे..
अभी हाल ही में गोरखपुर से भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब प्रत्याशी रवि किशन चाय बनाते हुए दिखे. हुआ यह कि रवि किशन गोरखपुर में जन संपर्क अभियान चला रहे थे, प्रचार के बीच वे एक चाय की दुकान पर रुके और फिर अदरक कूटी और चाय बनाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसी धरती है, जहां गरीबी देखने वाला देश को चला सकता है.

रैलियां..रोड शो और सोशल मीडिया का इस्तेमाल
बता दें कि लोकसभा चुनाव की सरगर्मी अब तेज है. चुनावी रैलियां, रोड शो, और सोशल मीडिया का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए किया जा रहा है. राजनीतिक दल मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए विभिन्न रणनीतियां अपना रहे हैं. इसके अलावा चुनाव आयोग मतदाता सूची में संशोधन कर रहा है ताकि सभी योग्य मतदाताओं को मतदान करने का अवसर मिल सके. चुनाव आयोग ने चुनाव कार्यक्रम काफी पहले जारी कर दिया है, जिसमें मतदान की तारीखें, नामांकन की तारीखें, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी शामिल हैं.

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button