धर्म - अध्यात्म

 राशिफल (horoscope)14 जुलाई 2023

राशिफल (horoscope) 14 जुलाई 2023
मेष
सेहत का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। बिजनेस की स्थिति में सुधार होगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। जॉब में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ यात्रा के लिए जा सकते हैं। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा।
वृषभ
सेहत का ध्यान रखें। जॉब में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है।धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। मन परेशान हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। उपहार में वस्त्र प्राप्त हो सकते हैं। बिजनेस में लाभ के अवसर मिलेंगे। मित्र का आगमन हो सकता है। गुस्से से बचने का प्रयास करें। वाहन सुख मिलेगा।
मिथुन
आमदनी में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है।नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। मेहनत अधिक रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। सम्मान की प्राप्ति होगी। बिजनेस में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।
कर्क
बिजनेस में लाभ होगा। व्यस्तता अधिक रहेगी। मन परेशान हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन थोड़ा परेशान हो सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। जॉब में यात्रा पर जाना हो सकता है। खर्च अधिक रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। धन की स्थिति सुधरेगी। छात्रों को सफलता मिलेगी। यात्रा के दौरान मुश्किल होगी।
सिंह
घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं।शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। भवन सुख की प्राप्ति हो सकती है। पिता से धन प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। सेहत के प्रति सचेत रहें। परिवार की समस्याएं अभी रहेंगी। बिजनेस में लाभ बढ़ सकता है।
कन्या
मन में आशा-निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं।विचलित हो सकते हैं। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। जॉब में स्थान परिवर्तन की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। सन्तान को कष्ट हो सकता है। बचत रक में कमी आयेगी। किसी करीबी से नोंकझोक हो सकती है।
तुला
माता-पिता की सलाह से लाभ होगा। आत्मविश्वास में कमी हो सकती है।वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। बिजनेस की ओर ध्यान दें। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। धैर्यशीलता रहेगी। मान-सम्मान बढ़ेगा। विपरीत विचारों के प्रभाव से बचें। खर्चों में वृद्धि होगी।
वृश्चिक
किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है। वाणी पर संयम रखें।परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेंगे। जॉब में किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। मनपसंद खानपान में रुचि बढ़ेगी। धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं।
धनु
शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।क्रोध से बचें। सचेत रहें। माता-पिता का साथ मिलेगा। घर के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख मिलेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। सफलता मिलेगी। जॉब में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।
मकर
आय के साधन बन सकते हैं।आलस्य की अधिकता रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी। जॉब में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। भवन या सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। यात्र के योग बन रहे हैं।
कुंभ
जीवनसाथी के सेहत का ध्यान रखें।यात्रा खर्च भी बढ़ सकते हैं। भाग-दौड़ रहेगी। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह में वृद्धि होगी। कोई नया बिजनेस शुरू हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। जॉब में अफसरों से मतभेद रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। जोखिम न लें।
मीन
किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है।जॉब में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। सन्तान के सेहत का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे। मन अशान्त रहेगा। चिड़चिड़ापन हो सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। आय में व्यवधान आ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जिम्मेदारी बढ़ेगी।
पं सुभाष पाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button