main slideअपराधउत्तर प्रदेश

सीतापुर में पंचायत भवन बनाने को लेकर विवाद, एक की मौत

सीतापुर। उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में गुरुवार की रात पंचायत भवन बनाने के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर ईट-पत्थर चले। घटना में एक युवक की की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि प्रधान पंचायत भवन अपने घर के पास बनवाना चाहते हैं। जिसका ग्रामीण विरोध कर रहते थे। देखते ही देखते मारपीट और ईट-पत्थर चलने शुरू हो गई। इसी बीच एक युवक बेहोश होकर गिर गया। आनन फानन में उसे सीएचसी लाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया।

ये है पूरा मामला 

दरअसल, रामपुर कला क्षेत्र के सोहरिया ग्राम पंचायत में पंचायत भवन का निर्माण होना है। गांव के प्रधान करुणेश वर्मा का घर गांव के बाहर बना है। प्रधान के घर के निकट ही पंचायत भवन का निर्माण प्रस्तावित है। सोहरिया और तेजनीपुर के ग्रामीण इस बात का विरोध कर रहे हैं कि प्रधान पंचायत भवन का निर्माण अपने घर के पास करा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत भवन का निर्माण गांव में कराया जाए। गुरुवार की शाम ग्रामीणों को सूचना मिली कि प्रधान पंचायत भवन का निर्माण कार्य रात में कराएंगे। इसको लेकर ग्रामीण पंचायत भवन निर्माण स्थल पर रात आठ बजे जमा हो गए। भवन निर्माण को लेकर प्रधान पक्ष और विरोध करने वाले ग्रामीणों के बीच बहस होने लगी। देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई और ईट-पत्थर चलने लगे। सूचना पर रामपुर कला पुलिस गांव पहुंची और लोगों को खदेड़ा। इस दौरान रजनीपुर निवासी इसरार पुत्र मजीद घटनास्थल पर बेहोशी की हालत में मिला। उसे सीएचसी लाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। जबकि सोहरिया निवासी अनुज, धनीराम व अमर सिंह घायल हो गए। इनको भी सीएचसी में भर्ती कराया गया है। प्रधान करुणेश वर्मा की तहरीर पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

क्‍या कहती है पुलिस ? 

सीओ महेंद्र प्रताप ने बताया पंचायत भवन स्थल निर्माण को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है। जिसमें इसरार की मौत हुई। हालांकि, उसके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। फिर भी हत्या का सही कारण पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा। इसके बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button