उत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़

हत्या के 12 साल बाद लड़की के जिन्दा लौटने से सनसनी

जालौन। जालौन में 12 वर्ष पहले एक लड़की के अपहरण के बाद हत्या के मामले में आज प्रतिवादी पक्ष की तरफ से लड़की के जिंदा होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है ।जबकि 12 वर्ष पूर्व लड़की के अपहरण व हत्या के मामले में नामजद 10 लोगो के ऊपर पिछले 12 वर्ष से कोर्ट में मुकद्दमा चल रहा है जिसमे एक महिला आरोपी की मौत हो चुकी है जबकि 9 अन्य जमानत पर बाहर है और अब अचानक लड़की के सामने आने से हड़कम्प मचा हुआ है।

मामला कालपी नगर का है जहाँ पर पंद्रह वर्षीय जावित्री उर्फ गायत्री पुत्री वर्ष 2008 में अचानक गायब हो गई थी। किशोरी की मां राजो देवी ने नगर पालिका कालपी के तत्कालीन जेई सहित 10 लोगो के खिलाफ कालपी कोतवाली में अपहरण का मामला दर्ज कराया था। लेकिन कुछ समय बाद कानपुर नगर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में एक किशोरी की लाश बरामद हुई थी ,जिसकी शिनाख्त राजो देवी ने अपनी पुत्री जयत्री के रूप मे की थी। जिसके चलते अपहरण का मामला हत्या में तब्दील हो गया था जिसके बाद आरोपियों की पहल पर मामले की जांच सीबीसीआईडी में स्थानांतरित हो गई थी ।जिसकी विवेचना सीबीडीआईडी ने की, विवेचना के बाद सीबीसीआईडी ने उसकी चार्जशीट वर्ष 2011 में न्यायालय में दाखिल कर दी थी जिसमे एक महिला आरोपी की मौत हो चुकी है जबकि बांकी आरोपी जमानत पर बाहर चल रहे ह और न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे है।

लेकिन इस कांड में नया मोड़ तब आया जब कल प्रतिवादी पक्ष ने मृत घोषित हो चुकी लड़की जायत्री के जिंदा होने का दाबा करते हुये युवती को अलीगढ़ के छरारा से बरामद पुलिस के सामने पेश किया। हालांकि पुलिस मामले में हाथ डालने से बच रही है और पुलिस ने इस पूरे मामले से सीबीसीआईडी को अबगत करा दिया है

वही लड़की की माँ रज्जो देवी ने बरामद की गई लड़की को अपनी लड़की मानने से इनकार करते हुये बर्तमान में सी ओ कालपी आर पी सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुये पूरे मामले को गलत बताया है लड़की की माँ का कहना है कि जब उनकी बेटी का अपहरण हुआ था तब इस बक्त के सी ओ आर पी सिंह उस समय घटना क्षेत्र के चौकी इंचार्ज थे और उसके दो वर्ष बाद जब उनके बेटे की हत्या की गई तब आर पी सिंह कालपी कोतवाली के इंचार्ज थे और आज जब बारह वर्ष बाद उनकी लड़की को बरामद होने की बात की जा रही है तब आर पी सिंह बर्तमान में सी ओ कालपी है और अब वो फर्जी लड़की को हमारी बेटी दिखाकर आरोपियों को बचाना चाहते है वही लड़की की माँ ने सी ओ पर बड़ा आरोप लगाते हुये कहा कि सी ओ आर पी सिंह आरोपियों के साथ मिलकर उसकी भी हत्या करवा सकते है जिस प्रकार मेरे बेटे की हत्या की गई थी।

वही इस मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह का कहना है कि यह घटना 2008 की है और उस समय शुरुवाती जाँच पुलिस ने की थी इसके बाद पूरे मामले की जाँच सीबीसीआईडी को सौप दी गई थी जिसमे सीबीडीआईडी के द्वारा 10 लोगो को आरोपी बनाया गया था जिसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है और बांकी 9 आरोपी जमानत पर बाहर है।अभी प्रतिवादी की तरफ से पुलिस को ये सूचना दी गई है कि लड़की जिंदा है और उसको बरामद कर लिया गया है।इस पूरे मामले के बारे में सीबीसीआईडी को पत्राचार के माध्यम से अबगत करा दिया गया है आगे जो भी निर्देश प्राप्त होंगे उसी के आधार पर आंगे की कार्यवाही पुलिस के द्वारा की जाएगी।

 

बाइट- डॉ यशवीर सिंह (पुलिस अधीक्षक जालौन )

बाइट-रज्जो देवी (लड़की की माँ )

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button