उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

डीएम ने गोवंश आश्रय स्थलों सहित विभिन्न विकास कार्यों का किया आकस्मिक निरीक्षण

सुलतानपुर/ जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने आज कांजी हाउस अमहट का आकस्मिक निरीक्षण किया। अपने आकस्मिक निरीक्षण के दौरान संतोष व्यक्त करते हुए मौके पर उपस्थित अधिकारियों/ कार्मिकों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन रजिस्टर में गोवंशों का अंकन किया जाये तथा पशु चिकित्सा अधिकारी नियमित रूप से गोवंश आश्रय स्थलों का भ्रमण कर गोवंशों का चेकअप करते रहें। यदि कोई गोवंश की तबियत खराब होती है, तो उसका उपचार तत्काल किया जाय।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ब्लाक व तहसील लम्भुआ के अन्तर्गत ग्राम रतापुर में गोशाला का निरीक्षण करने के पश्चात सम्बन्धित को निर्देशित किया कि गोशाला में छाया पानी, चारा आदि व्यवस्था नियमित रूप सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि गोवंशों की सेवा में किसी प्रकार की शिथिलता कदापि न बरती जाये। तत्पश्चात ग्राम नरेन्दापुर में कम्युनिटी टायलेट का निरीक्षण करने के पश्चात प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत बने आवासों का निरीक्षण कर पात्र लोगों से सत्यापन किया।

उन्होंने ग्राम नरेन्दापुर में तालाब की खुदाई का भी निरीक्षण करने के पश्चात निर्देशित किया कि तालाब का पानी निकलवा कर तालाब का सौंदर्यीकरण कराया जाये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स, खण्ड विकास अधिकारी लम्भुआ सहित अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button