main slideउत्तर प्रदेश

तीन और कॉलेज की मान्यता मिलने से जनपद के विद्यार्थियों को मिलेगी सौगात। स्वास्थ्य विभाग के प्रति जनपद में छात्र छात्राओं को रहेगी आसानी !

बिछवा : शिक्षा के क्षेत्र में जनपद मैनपुरी में अपनी पहचान बन चुके अंजनी निवासी ओमेंद्र यादव के पास पहले से ही शिक्षा के क्षेत्र में कई विद्यालय क्षेत्र के छात्र छात्राओं को एक नई दिशा देने के काम कर रहे हैं साथ ही इस बार तीन अतिरिक्त नए फार्मेसी विद्यालय की मान्यता मिलने के बाद क्षेत्र के लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है साथ ही 3 विद्यालयों में 180 बच्चों को अतिरिक्त डी फार्मा करने का अवसर प्राप्त होगा। इस अवसर पर क्षेत्र के तमाम लोगों ने पहुंचकर स्वामी हरिदास महाराज व प्रबंधक औमेद्र यादव मिष्ठान का माल्यार्पण किया साथ ही पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत भी किया।

अंजनी में 180 छात्र छात्राओं के लिए 3 विद्यालयों की सीट और बढ़ने से मिलेगी राहत

शिक्षा के क्षेत्र में एक समय जनपद मैनपुरी काफी पिछड़ा हुआ था कुछ समय पहले आधा दर्जन विद्यालयों को फार्मेसी की मान्यता मिली थी जिनमें बच्चे दाखिला कराकर डी फार्मा का कोर्स कर रहे थे साथी अन्य कई छात्र-छात्राएं अन्य जनपदों में जाकर प्रवेश लेने को मजबूर थे ।

फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया व बीटीई लखनऊ द्वारा जनपद को इस बार आधा दर्जन से अधिक और विद्यालयों को मान्यता दी गई। जिससे जनपद के छात्रों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा अकेले गांव अंजनी में वैष्णवी कॉलेज ऑफ फार्मेसी, प्रियंका कॉलेज ऑफ फार्मेसी, अर्चित उत्कर्ष कॉलेज ऑफ फार्मेसी अंजनी को मान्यता मिली है

विद्यालय के प्रबंधक ओमेंद्र यादव को क्षेत्र के लोगों ने विद्यालय पहुंचकर बधाई दी है साथ ही वरिष्ठ समाजसेवी क्षेत्रीय धर्मगुरु स्वामी हरिदास महाराज को भी ग्रामीणों ने बधाई दी है साथ ही उन्हें पगड़ी पहनाकर साल उढ़ाकर मिष्ठान खिलाकर शुभकामनाएं दी है । विद्यालय में मिष्ठान वितरण कराया गया ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक औमेन्द्र यादव के साथ स्वामी हरिदास महाराज विपिन कुमार प्राचार्य अंकुर यादव शिव सिंह प्रभात ज्ञान प्रकाश सुधा सतेंद्र आशीष अक्षर राकेश पंकज धर्मेंद्र के साथ क्षेत्रीय निवासी रामव्यास उर्फ पप्पू भैया सौरभ मिश्रा बलराम सिंह सौरव राठौर के अलावा क्षेत्र के विभिन्न लोग मौजूद रहे ।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button