उत्तराखंड

हरिव्दार केे प्रथम शहीद को श्रध्दांजली

स. सम्पादक शिवाकान्त पाठक
आज हरिद्वार प्रशासन द्वारा भल्ला पार्क में आयोजित हरिद्वार के प्रथम शहीद जगदीश वत्स को माल्यार्पण करके भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई। हरिद्वार के जिलाधिकारी श्री सी. रविशंकर ने ध्वजारोहण किया।
कोविड-19 के कारण जिला प्रशासन, नगर निगम तथा स्वतंत्रता सेनानी परिवारों की सीमित संख्या के मध्य अति संक्षिप्त रूप में यह श्रद्धांजलि समारोह सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी सी. रविशंकर, एडीएम श्री के. के. मिश्रा जी, एसडीएम सदर श्री गोपाल सिंह, डॉ नरेश चौधरी, तहसीलदार श्री आशीष घड़ियाल, नगर आयुक्त श्री तनवीर महावा, सहायक नगर आयुक्त द्वय श्री महेन्द्र सिंह यादव तथा श्री विनोद कुमार, श्रीमती शशि खण्डूरी एवं श्री वेदपाल की उपस्थिति रही। नगर निगम द्वारा स्वतंत्रता सेनानी श्री नन्दलाल धींगरा जी, श्री भारत भूषण जी, उत्तराधिकारियों में से श्री मुरली मनोहर जी, श्री जितेन्द्र रघुवंशी जी तथा श्री मुकेश त्यागी जी को आमंत्रित किया गया था। इनके अतिरिक्त भी श्री ललित कुमार चौहान, श्री शचीन्द्र गिरि तथा श्री भवानी विश्नोई की भी उपस्थिति रही।

स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार समिति के महासचिव श्री जितेन्द्र रघुवंशी ने इस वर्ष की गई सफाई व्यवस्था पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए माननीय जिलाधिकारी महोदय से नियमित सफाई व्यवस्था बनाने का आग्रह किया। रघुवंशी जी ने शहीद पार्क में विशाल वृक्ष के नीचे स्थित कीर्तिस्तंभ के क्षतिग्रस्त होने की संभावना दर्शाते हुए उचित उपाय करने की ओर ध्यान आकृष्ट किया, साथ ही स्वतंत्रता सेनानी परिवारों की समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में एक दिन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।
जिलाधिकारी श्री सी. रविशंकर जी ने शहीद जगदीश वत्स को श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि मेरा यह सौभाग्य है कि आज हरिद्वार के प्रथम शहीद को माल्यार्पण करके श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का प्रभाव कम होते ही रघुवंशी जी द्वारा दिए गए सुझावों को क्रियान्वित करेंगे।
एडीएम श्री के. के. मिश्रा ने सेनानी परिवारों को यथोचित सम्मान देने तथा उनकी समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने के लिए अधिकारियों से आग्रह किया और कहा कि इसे अपना सौभाग्य मानें कि हमें सेनानी परिवारों की सेवा का अवसर मिल रहा है। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर प्रत्येक सेनानी परिवार के घर में ही पहुंच कर सम्मानित करने की जानकारी भी दी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button