main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यलखनऊ

स्वामी प्रसाद मौर्या बोलें पडरौना से तीन बार का विधायक हूं, लेकिन इस बार पड़रौना से नहीं लड़ेगे चुनाव

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्या को कुशीनगर की पडरौना की बजाए फाजिलनगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। फाजिलनगर सीट से टिकट का ऐलान होने के बाद उन्होंने पडरौना के लोगों से विदा लिया। स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि मैं पडरौना से तीन बार का विधायक हूं और लोगों की सेवा करता हूं। मेरे दिल में उनके लिए हमेशा जगह रहेगी।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने पडरौना की जनता को कहा अलविदा

मौर्या ने ट्वीट कर कहा कि पडरौना वासियों के प्यार स्नेह व आशीर्वाद के लिए बहुत-बहुत बधाई। आप सब का सम्मान एवं स्थान सदैव मेरे दिल में था, दिल में है, दिल में रहेगा। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि चुनौती जितनी कठिन होती है, चुनाव लड़ने में मुझे उतना ही मजा आता है। यदि बीजेपी आरपीएन सिंह को मैदान में उतारती है तो शायद उनसे कमजोर कोई उम्मीदवार नहीं होगा। मैंने कहा था कि मेरे लिए कोई भी विधानसभा क्षेत्र भारी नहीं है।

फाजिलनगर से टिकट के लिए अखिलेश को दिया धन्यवाद

कार्यकर्ता मेरी लोकप्रियता को हर जगह स्वीकार करते हैं, इसलिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मेरे लिए जो कुछ भी तय किया गया है, मैं उसका स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं पडरौना से 3 बार का विधायक हूं और लोगों की सेवा करता हूं। मेरे दिल में उनके लिए हमेशा जगह रहेगी। जहां तक मुझे फाजिलनगर से उम्मीदवार बनाए जाने का सवाल है, मैं अखिलेश यादव को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे यहां लोगों की सेवा करने का मौका दिया।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव बोले देना होगा क्रांतिकारी सोच को बढ़ावा

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्या के पडरौना से बदलकर फाजिलनगर सीट पर जाने की वजह पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्घ्वाइन करने को बताया जा रहा है। आरपीएन सिंह पडरौना के राजपरिवार से आते हैं। पडरौना सीट पर उनका काफी प्रभाव बताया जाता है। आरपीएन सिंह इस सीट से 1996, 2002 और 2007 में विधायक रहे हैं। पडरौना से भाजपा उम्मीदवार का ऐलान होने से पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्या के सीट बदल लेने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा आरपीएन को विधानसभा चुनाव लड़वाती है या उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button