लखनऊ

सीएम के आदेश को दरकिनार करने में लगे ऐसे ब्लॉक अधिकारी

सरोजनीनगर, लखनऊ। अपने अभी तक के शासनकाल में भले ही योगी सरकार ने प्रशासनिक व्यवस्था और सीधे जनता से जुडेÞ वाले अफसरों को सख्त हिदायत दी हो कि वो समय से अपने-अपने कार्यालय पहुंचे और फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उसके त्वरित निवारण पर ध्यान दें। मगर पूरे सूबे की तो छोड़िये, यहां तो लखनऊ मुख्यालय से चंद किमी दूर सरोजनीनगर ब्लॉक में खंड विकास कार्यालय का तकरीबन पूरा प्रशासनिक अमला ही गायब दिखा। ऐसे अधिकारी सीएम के सभी निर्देशों को दरकिनार कर वही पुराने ढर्रे पर चल रहे हैं।
बहरहाल, जब इस बाबत  हिंदी दैनिक तरुण मित्र की टीम सरोजनी नगर ब्लॉक शुक्रवार सुबह 10:20 बजे पहुंचती है तो सारी हकीकत सामने आयी। देखा कि खंड विकास कार्यालय की मुखिया ही आॅफिस नहीं पहुंची थी और उनके कार्यालय में ताला लटका हुआ था। दूसरी तरफ प्रभारी एडीओ पंचायत भी नदारद मिले जबकि उधर मनरेगा कक्ष भी पूरी तरह से खाली था। 10:35 बजे तक जिम्मेदारों की गैरमौजूदगी में कुर्सियां खाली पड़ी थी 10:40 बजे के बाद अधिकारियों व कर्मचारियों के आने का सिलसिला धीरे-धीरे शुरू हुआ। मौके पर मौजूद लोगों की शिकायत रही कि ब्लॉक में कोई भी अधिकारी व कर्मचारी समय से कार्यालय में नहीं आता है। जिसकी वजह से काफी समस्याओं   का सामना करना पड़ रहा है।
बाक्स-:
ग्रामीण बोले, अभी नहीं मिला शौचालय
सरोजिनी नगर विकासखंड क्षेत्र के रहने वाले केपी ने बताया कि शौचालय कि सुविधा हमें नही मिलीं है। जिसकी  वजह से बाहर शौच के लिए जाना पड़ता है। इसी सिलसिले में ब्लॉक के अधिकारियों से मिलने आया था।आॅफिस में देखा तो साहब की कुर्सी खाली पड़ी है ऐसे में किसको सुनाए अपनी समस्या।
ज्यादातर ब्लॉकों के यही हालात
अधिकारियों के समय से न आने की समस्या एक ही ब्लॉक की नहीं है, बल्कि लखनऊ मुख्यालय के ज्यादातर ब्लॉकों के हालात सरोजिनी नगर ब्लॉक जैसे ही हैं। मोहनलालगंज, गोसाईगंज, बख्शी का तालाब, माल-मलिहाबाद, काकोरी, चिनहट इन सभी ब्लॉकों की समस्याएं लगभग एक ही है।
कागजों पर सिमट कर रह गया निर्देश
फरियादियों को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए शासन ने निर्देश जारी किया था कि सुबह 10 से 12 बजे तक हर हाल में अधिकारी कार्यालय पर लोगों की समस्याओं का निस्तारण करें ।लेकिन लगता है कि शासन का निर्देश सिर्फ कागजों पर ही सिमट कर रह गया। जब इस मामले को लेकर मुख्य विकास अधिकारी अश्वनी कुमार पांडे से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनसे  संपर्क नहीं हो सका।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button