main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

सरकार ने दी मंजूरी, लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे होंगे देश के अगले आर्मी…..

नई दिल्ली। सूत्रों के अनुसार सरकार ने मंगलवार को पूर्वी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे को सेना के अगले उप प्रमुख के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। सूत्रों ने एएनआइ को बताया कि पूर्वी सेना के कमांडर अगले सेना उप प्रमुख होंगे।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, अब अकेले ही लड़ेंगे चुनाव? जाने पूरी

जनरल पांडे 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने वाले लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती के उत्तराधिकारी होंगे। जनरल पांडे को दिसंबर 1982 में कोर आफ इंजीनियर्स (द बाम्बे सैपर्स) में नियुक्त किया गया था। वह स्टाफ कालेज, केम्बरली (यूनाइटेड किंगडम) से ग्रेजुएट हैं। उन्होंने आर्मी वार कालेज महू और दिल्ली में नेशनल डिफेंस कालेज (एनडीसी) में हायर कमांड कोर्स में भाग लिया।

सेना मुख्यालय में महानिदेशक थे

लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने महत्वपूर्ण स्टाफ असाइनमेंट को किराए पर लिया है और उन्हें इथियोपिया और इरिट्रिया में संयुक्त राष्ट्र मिशन में चीफ इंजीनियर के रूप में तैनात किया गया था। वह सेना मुख्यालय में महानिदेशक थे, जो अनुशासन, समारोह और कल्याण के विषयों से निपटते थे। आपको बते दें कि सीडीएस का पद 8 दिसंबर को एक हेलिकाप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत की मौत के बाद खाली हो गया था।

अवैध रेत खनन के मामले में प्रर्वतन निदेशालय ने की बड़ी कार्रवाई

देश के लिए अपनी 37 वर्षों की विशिष्ट सेवा के दौरान पांडे ने आपरेशन विजय और आपरेशन पराक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया है।

जनरल पांडे जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ एक इंजीनियर रेजिमेंट, स्ट्राइक कोर के हिस्से के रूप में एक इंजीनियर ब्रिगेड, नियंत्रण रेखा के साथ एक इन्फैंट्री ब्रिगेड, पश्चिमी लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाके में एक माउंटेन डिवीजन और वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ-साथ उत्तर-पूर्व में काउंटर इंसर्जेंसी आपरेशंस क्षेत्र में भी एक कोर की तैनाती की कमान संभाली है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button