main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

पीएम मोदी बोलेः यूपी में योगी बहुत है उपयोगी

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने यूपी के सबसे लंबे गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर दिया है। डबल इंजन की सरकार का पूरा फोकस यूपी के विकास पर है  इस अवसर पर पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए इस एक्सप्रेसवे के फायदे बताए साथ ही विपक्षियों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब यहां हर वर्ग के विकास को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जाती हैं और माफियाओं की अवैध इमारतों पर बुल्डोजर चलाए जाते हैं।

इसलिए यूपी के लिए योगी बेहद उपयोगी हैं। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर की धरती से वीरता की धारा बही है। कल ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है। अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी। भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी उन्नति के द्वार खोलेगी। हमारा शुरुआत से ही सबका साथ और सबका विकास का मंत्र रहा है।

डबल इंजन की सरकार का पूरा फोकस यूपी के विकास पर है। लेकिन साल 2014 से पहले यूपी में कुछ लोगों के लिए योजनाएं बनाई जाती थीं। कुछ लोगों के विकास के बारे में सोचा जाता था। लेकिन अब यूपी में सबके विकास के लिए सोचा जाता है।

तिरुवनंतपुरमः नेताओं की हत्या से हालत बिगड़

देश बहुत बड़ा और बहुत महान है। सरकारें पहले भी आती जाती रही हैं, देश के विकास और सामर्थ्य का उत्सव हम सभी को खुले मन से मनाना चाहिए। सरकार जब सही नीयत के साथ काम करती है, तो क्या परिणाम आते हैं, बीते 4, 5 सालों में यूपी ने अनुभव किया है।

सीएम योगी आदित्घ्यनाथ के नेतृत्व में यहां सरकार बनने से पहले, पश्चिम यूपी में कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति थी, इससे आप भलीभांति परिचित हैं। पहले यहाँ क्या कहते थे? दिया बरे तो घर लौट आओ! क्योंकि सूरज डूबता था, तो कट्टा लहराने वाले सड़कों पर आ धमकते थे। आज जब उस माफिया पर बुल्डोजर चलता है, बुल्डोजर तो गैर-कानूनी इमारत पर चलता है, लेकिन दर्द उसे पालने-पोसने वाले को होता है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button