main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यलखनऊ

सपा ने mlc election की बनाई रणनीति, जाने पूरी खबर

लखनऊ। सपा ने mlc election की बनाई रणनीति, जाने पूरी खबर सपा ने रविवार को विधान परिषद स्थानीय निकाय प्राधिकारी के चुनाव को लेकर रणनीति बनाई। विभिन्न सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा की गई। ज्यादातर सीटों पर पुराने एमएलसी को दोबारा मैदान में उतारने की तैयारी है। विधान परिषद स्थानीय निकाय प्राधिकारी के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

mlc election प्रत्याशियों के नाम पर हुई चर्चा

पहले चरण की सीटों के नामांकन की अंतिम तिथि 19 मार्च है। प्रदेश में जिन 36 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है, उसमें सपा के 33 एमएलसी चुने गए थे। इसमें सात पार्टी छोड़कर भाजपा में जा चुके हैं। अधिसूचना जारी होने के बाद सपा ने सभी सीटों पर आवेदन मांगे थे। अभी तक करीब 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।

कुछ सीटों पर नए उम्मीदवार उतारने की तैयारी

जिन लोगों को विधानसभा में टिकट नहीं मिला है, वे भी स्थानीय निकाय प्राधिकारी के लिए दावेदारी कर रहे हैं। ऐसे में सपा ने सभी एमएलसी की रविवार को बैठक बुलाई। इसमें विधान परिषद चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार की गई।

Karnataka High Court Hijab: पर बोले केरल के Governor आरिफ मोहम्मद खान, जाने पूरी खबर

किस क्षेत्र में कितने ग्राम प्रधान, पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य हैं, इस पर चर्चा की गई। पार्टी के रणनीतिकारों का कहना है कि जिन सीटों पर नए उम्मीदवार तय करने हैं, उन पर जातीय समीकरण का ध्यान रखते हुए उम्मीदवार तय किए जाएंगे।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button