Breaking News
( विस्फोटक)
( विस्फोटक)

 विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट( विस्फोटक)

नागपुर :महाराष्ट्र के नागपुर शहर के पास एक विस्फोटक  ( विस्फोटक) बनाने वाली फैक्ट्री में गुरुवार को धमाका हो गया। फैक्ट्री में विस्फोट के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि यह घटना नागपुर से लगभग 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुई। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट दोपहर करीब 1:00 बजे उस समय हुआ, जब श्रमिक विस्फोटक सामग्री पैक कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अभी इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है।

नागपुर पुलिस कमिश्नर रविंदर सिंघल ने कहा, “इस घटना में करीब 4-5 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं। हमारी जांच जारी है। हमारी टीम, क्राइम ब्रांच और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, कार्रवाई की जा रही है।”

ठाणे में रसायन फैक्ट्री में विस्फोट

इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में एक बंद रसायनिक फैक्ट्री में बुधवार सुबह आग लग गई। कल्याण डोंबिवली नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख दीपक निकम ने बताया कि इकाई में विस्फोट भी हुआ है। अधिकारी ने बताया कि इकाई से निकलता घना धुआं काफी दूर से देखा जा सकता था। यह इकाई अमुदन केमिकल्स के पास स्थित है, जहां 23 मई को हुए भीषण विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 60 से अधिक लोग घायल हुए थे।