main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराष्ट्रीय

वडोदरा केमिकल फैक्टरी में धमाके से लगी आग

वडोदरा।  लेबोरेटरीज कंपनी का बायलर फट जाने से चार मजदूरों की मौत हो गई और कई मजदूर घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग लगने से पहले तेज धमाका हुआ था। बायलर के ब्लास्ट के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है लेकिन फैक्टरी के पास ही रह रहे मजदूर परिवारों के बच्चों के भी इस हादसे में जख्मी होने के समाचार मिल रहे हैं। केमिकल फैक्टरी में हुए ब्लास्ट के कारण आसपास के मकान एवं फ्लैट में कांच टूट गए तथा एक जोरदार धमाके की आवाज से कुछ मकानों में दरारें भी देखी गई। इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हुई है जबकि दस के जख्मी होने की खबर है। वडोदरा गुजरात औद्योगिक इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट क्षेत्र में स्थित कैंटोन लेबोरेटरी कंपनी का बायलर शुक्रवार को अचानक फट गया।

चार मजदूरों की मौत, कई जख्मी

आसपास के लोगों ने धमाके की आवाज सुनी तो लगा जैसे कोई ट्रेन की दुर्घटना हुई है अथवा भूकंप आया है। कंपनी में सुरक्षा उपकरणों को लेकर आपराधिक लापरवाही बरती जा रही थी जिसका भी इसे एक परिणाम माना जा रहा है।

कानपुरः दूसरे दिन भी इत्र कारोबारी के घर पर आयकर विभाग की जांच जारी

स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई है साथ ही इस घटना के कारणों की भी जांच की जा रही है। पीडि़त परिवारों ने सरकार से न्याय की मांग करते हुए मुआवजे की भी मांग रखी है। लोगों का कहना है कि सुरक्षा उपकरणों के अभाव के चलते यह हादसा हुआ है इससे इनकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि सुरक्षा के नाम पर इस फैक्टरी पर कोई साधन उपलब्ध नहीं नजर आते हैं।

नजदीक से ही सुबह 9ः00 बजे एक ट्रेन गुजर रही थी ट्रेन के निकल जाने के बाद यह धमाका हुआ नागरिकों का यह भी कहना है कि अगर ट्रेन गुजरते वक्त ही यह हादसा होता तो शायद यह और भी खतरनाक रूप ले सकता था।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button