main slideअपराधप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

लुधियाना कचहरी में धमाके से दो की मौत

एजेंसी, लुधियाना। लुधियाना के कचहरी परिसर की दूसरी मंजिल में गुरुवार दोपहर को एक जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि आसपास का एरिया पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल इस धमाके में दो लोगों की मरने की खबर है। हालांकि अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए है, पूरी इमारत को खाली करवा लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि किसी और जगह कोई और बम प्लांट तो नहीं किया गया है। बड़ी बात है कि गुरुवार को ही दुष्कर्म मामले में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस सहित अन्य की पेशी भी थी।’

आज होनी थी विधायक बैंस की पेशी

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर तक पुलिस कमिश्नर और डीसी दफ्तर के ठीके पीछे कचहरी परिसर में सब कुछ सामन्य चल रहा था। बाद दोपहर अचानक दूसरी मंजिल पर जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद धुएं का एक गुबार उठा। इससे पहले लोग कुछ समझते, वहां भगदड़ मच गई। कुछ देर में बिलिडंग पूरी तरह से खाली हो गई।

लुधियाना के कचहरी परिसर की दूसरी मंजिल में ब्लास्ट

दूसरी मंजिल पर अभी वह कुछ दूरी पर पहुंचे थे कि ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में वह बाल बाल बचे। उनका आरोप है कि यह ब्लास्ट उन्हें मारने की साजिश थी।

 

जमीन खरीद: विशेष सचिव राजस्व पांच दिन में देंगे रिपोर्ट

 

पुलिस कमिश्नर सहित सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इमारत में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। दुष्कर्म मामले की पीडि़ता के वकील एडवोकेट हरीष राय ढांडा ने बताया कि वह आज पेशी होने के चलते कुछ लेट हो गए थे, इसलिए तेजी के साथ अदालत की तरफ जा रहे थे।

छत पर चारों ओर खून के छींटें बिखरे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। धमाके से इमारत को काफी नुकसान हुआ है। इमारत के काफी हिस्से टूटकर नीचे गिर गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके कारण धूल का गुबार उठ गया। धमाका कैसे हुआ अभी इसका पता नहीं चल पाया है। तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। विस्फोट के समय मौके पर बड़ी संख्या में लोग थे।

पुलिस अधिकारी अभी कुछ बता नहीं रहे। उनका कहना है कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। अभी उनका ध्यान राहत एवं बचाव कार्य पर है। पुलिस का कहना है कि जिले में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। विस्फोट इतना जोरदार था कि बिल्डिंग के सभी शीशे टूटकर बिखर गए।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button