main slideअपराधउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ

लखनऊ के खदरा में कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग

लखनऊ। खदरा शिवनगर में बेसमेंट में चल रहे कबाड़ गोदाम में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई। गोदाम चारों ओर से बंद था। आस पास पूरा धुआं फैल गया। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर फायर फाइटिंग शुरू की तो पानी फेंकते ही करंट उतर आया। घटना से अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन सब स्टेशन फोनकर बिजली कटवाई गई और इंवर्टर का कनेक्शन काटा गया। दमकल कर्मियों ने करीब तीन की कड़ी मशक्कत के बाद चार गाडि़यों की मदद से आग पर काबू पाया।
खदरा शिवनगर में बेसमेंट में स्थित कबाड़ गोदाम से शुक्रवार तड़के आग की लपटें और धुआं निकलते देख लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। गोदाम चारों ओर से बंद था। इस लिए खिड़कियों से पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया तो सफलता नहीं मिली। आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी। फायर स्टेशन अफसर (एफएसओ) चौक आरके यादव दो गाडि़यां लेकर कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पानी फेंकना शुरू किया तो गोदाम की शटर, दरवाजे और खिड़कियों में करंट उतर आया। आनन फानन लोगों को मौके से दूर हटाया गया। बिजली विभाग को फोन कर सप्लाई बंद कराई गई।
इसके बाद कटर से दीवार काटी गई। किसी बाहर से जा रहे इंवर्टर के तार का भी कनेक्शन काटा गया। दीवार कटते ही गोदाम से आग का भभका और भीषण धुआं निकला। दमकल कर्मियों ने पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग सामान्य न होते देख इंदिरानगर और आलमबाग फायर स्टेशन से दमकल की एक-एक गाड़ी मंगवाई गई। दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। एफएसओ ने बताया कि बिना फायर एनओसी के बेसमेंट में अवैध रूप से चल रहा था। नोटिस देकर गोदाम मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गोदाम बरकत अली का है।
दमकल कर्मियों की सूझबूझ से होते बचा बड़ा हादसाः दमकल कर्मी जब पहुंचे तो पानी डालते ही खिड़कियों, शटर और दरवाजे पर करंट आ गया। आस पास लोगों का जमावड़ा था। आनन फानन लोगों को मौके से हटाया गया। इसके बाद बिजली की सप्लाई बंद कराकर फायर फाइटिंग शुरू की गई। भीषण धुएं से लोग हलकान रहे। उन्हें सांस लेने में दिक्कतें शुरू हो गई।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button