उत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंराज्यलखनऊ

रेलवे प्रशासन ने लिया निगरानी करने का फैसला, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण,

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब रेलवे ने उन ट्रेनों की निगरानी बढ़ा दी है। जिन ट्रेनों में भीड़ बहुत अधिक है। रेलवे ने एक मोनिटरिंग कमेटी बनाई है। दरअसल, रेलवे ने कुछ ट्रेनों में जनरल टिकट की बिक्री शुरू की है। इन ट्रेनों में कई कोच आरक्षित किये गए हैं, जिनमें जनरल टिकट की व्यवस्था की गई है। पुष्पक एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में इन दिनों वेटिंग भी बढ़ रही है।

इसलिए रेलवे प्रशासन ने निगरानी करने का फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब रेलवे ने उन ट्रेनों की निगरानी बढ़ा दी है। जिन ट्रेनों में भीड़ बहुत अधिक है। रेलवे ने एक मोनिटरिंग कमेटी बनाई है। दरअसल रेलवे ने कुछ ट्रेनों में जनरल टिकट की बिक्री शुरू की है।

पहले के मुख्यमंत्रीः उनके लिए जनता नहीं सत्ता जरूरी थी: योगी आदित्यनाथ

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण रेलवे अलर्ट हो गया है

पूर्वोत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक अनिल अग्रवाल भी लखनऊ का निरीक्षण कर कोरोना की तैयारी का जायजा ले रहे हैं। रेलवे ने बिना मास्क लगाए यात्रियों के खिलाफ भी सख्ती की है। साथ ही उनके खिलाफ जुर्माना भी लगाया है। रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों में यात्रियों की संख्या भी कम करने को कहा है। सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉर्मेशन सिस्टम (क्रिस) को भी अधिकतम वेटिंग लिस्ट की सीमा घटाने को कहा है। रेलवे अफसर एक कमेटीई बनाई है। जहां से अनारक्षित और आरक्षित ट्रेनों में होने वाली वेटिंग की निगरानी की जा रही है।

देश और दुनिया में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से तेज हो गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते ही इसका असर तमाम चीजों के साथ ट्रेनों पर पड़ने लगा है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम की भारत दर्शन की कई ट्रेनें भी निरस्त होने लगी हैं। आइआरसीटीसी ने 4 जनवरी को अपनी भारत दर्शन को निरस्त करना पड़ा है। इसके साथ ही 21 जनवरी को गंगा सागर जाने वाली दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन की यात्रा को भी स्थगित करने की तैयारी है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button