main slideअंतराष्ट्रीयदिल्लीप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराष्ट्रीय

…..रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीयों की घर वापसी जारी, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली, एजेंसियां। रूस और यूक्रेन जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस को कड़ी चेतावनी दी है। स्टेट आफ द यूनियन में संबोधन के दौरान जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे। वहीं, उत्तर प्रदेश विधानसभा के छठे चरण के लिए कल मतदान होगा। छठें चरण में 10 जिलों की 56 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विधानसभा सीट पर भी छठे चरण में ही मतदान होना है।

संसद की सलाहकार समिति की कल होगी बैठक

साथ ही आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद भी योगी आदित्यनाथ के सामने मैदान में हैं। साथ ही आज से सांतवे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी तेज हो जाएगा। भाजपा, सपा, कांग्रेस और बसपा समेत आज से चुनाव में पूरी ताकत झोंकेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यूपी में सांतवे चरण के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। दिल्ली के नरेला इलाके में एक प्लास्टिक बनाने वाली फैक्ट्री में आज तड़के सुबह आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल की 22 गाडि़यां मौके पर पहुंच गई है।

हालांकि, इस हादसे में किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है।

जौनपुर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की। अखिलेश यादव ने कहा कि दुनिया के बाकी देश अपने नागरिकों को लेकर चले गए, क्या भारत सरकार सो रही थी? हजारों की संख्या में आज भी बच्चे यूक्रेन में फंसे हैं जिसके लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है। सोनभद्र की रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए हमारी सेना और वायुसेना को भी लगा दिया गया है।

मैं आज देश के लोगों को भी ये विश्वास दिलाता हूं

कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। पुणे के लोनी कलभोर गांव में एक निजी आवास में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच विदेश मामलों पर संसद की सलाहकार समिति की कल बैठक होगी। विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर कल बैठक में समिति के सदस्यों को यूक्रेन के हालातों के बारे जानकारी दे सकते हैं।

भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने कहा

कि हम खारकीव और पूर्वी यूक्रेन के अन्य क्षेत्रों में फंसे भारतीय नगरिकों के लिए भारतीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। हमें रूस के क्षेत्र के माध्यम से वहां फंसे सभी लोगों को आपातकालीन निकासी के लिए भारत का अनुरोध प्राप्त हुआ है। रूस के हमलों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने बड़ा दावा किया है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार राष्ट्रपति का कहना है कि युद्ध के 6 दिनों के भीतर लगभग 6000 रूसी मारे गए हैं।

रूस की चेतावनी: तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो होगा न्यूक्लियर अटैक?….

पटना में बिहार विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों ने बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि इस सरकार ने अपने घोषणा पत्र में युवाओं को 19 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन एक साल बाद भी इसे पूरा नहीं किया गया है। किसानों को सही दाम नहीं मिल रहा है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button