धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 5 जुलाई 2024   (  राशिफल)

राशिफल  (  राशिफल) 5 जुलाई 2024

मेष
व्यवसाय के विस्तार के लिए किसी जानकार व्यक्ति से मदद लेंगे। आपके करियर में प्रगति के लिए स्किल को डेवलप करना पड़ेगा।परिवार के पुराने संपर्क और करीबी रिश्तेदार बहुत मददगार रहेंगे। किसी परीक्षा का परिणाम निकलेगा जो छात्र सफल होंगे वह तो खुश रहेंगे जो असफल होंगे वह आज बहुत मायूस रहेंगे। आईपीओ में निवेश करने की सलाह दी जाती है। बहुत अच्छे सहयोगी के प्रति आप आकर्षित होते हुए दिख रहे हैं। गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा।

वृष
बहुत दिन से बकाया पैसा आज आप अपने ग्राहकों से वसूलेंगे। कार्यस्थल पर प्रेजेंटेशन और उत्साह सफलता के मार्ग को प्रशस्त करेगा। पुराने संपर्कों और संबंधों को पुनर्जीवित करने का बहुत अच्छा दिन है। पढ़ाई करने वाले छात्र मित्रों के साथ किसी विषय पर डिस्कस करेंगे। सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान में निवेश करने से धन लाभ अवश्य होगा। जिसको आप पसंद करते हैं, उससे आपकी बात आज आगे बढ़ेगी। प्रेम संबंध में आपसी सामंजस बना रहेगा। फलों और मौसमी सब्जियों का आनंद लेने से कई बीमारियों से बचाव में मदद मिलेगी। ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं सुरक्षित रहेंगे। ।

मिथुन
आपकी कंपनी को आज कोई सरकारी आर्डर मिलेगा जिससे भविष्य में आर्थिक प्रगति होगी। टीम के सदस्यों को निर्धारित लक्ष्य समय पर कैसे प्राप्त करें इसका प्रशिक्षण देना न भूलें। परिवार में सुख शांति बनी रहे। जीवनसाथी से संबंध को मधुर बनाएं रखने के लिए प्रयास करते रहें। छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। प्रॉपर्टी के कारोबार से जुड़े हुए लोगों को धन लाभ होगा। कोई पुरानी संपत्ति के बिकने से धन लाभ का योग बन रहा है। लव पार्टनर के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। स्वास्थ्य के बारे में आप अनावश्यक चिंता ना करें। कुछ लोग को आज रोग से मुक्ति मिलेगी।

कर्क
अकेले प्रयास करने से सफलता नहीं मिलेगी। कार्यस्थल पर टीम के सहयोग से ही सफलता अर्जित करेंगे।कारोबार में प्रगति होगी। किसी रिश्तेदार के यहां मांगलिक समारोह में परिवार सहित शामिल होंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए शुभ दिन है। किसी अच्छे फंड मैनेजर की सलाह पर आपको निवेश करना चाहिए तभी धन लाभ होगा। लव पार्टनर के बारे में कुछ ज्यादा ही विचार करेंगे। घुटनों में चोट लगने का योग बन रहा है संभाल कर चलें।

सिंह
व्यापार में आज कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें। सहकर्मियों और वरिष्ठों द्वारा मदद के लिए हाथ बढ़ाने से काम में गति आएगी। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना आनंददायक रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को शुभ संकेत मिलेंगे। धन आगमन के नए स्रोत बनेंगे। एफएमसीजी सेक्टर में भी निवेश करने से धन लाभ होगा। पार्टनर के साथ आज आप शाम को घूमने जाएंगे। पत्नी के स्वास्थ्य की प्रति सचेत रहने की सलाह दी जाती है। हृदय रोग से पीड़ित व्यक्तियों को पैदल जरूर चलना चाहिए।

कन्या
रिश्तेदारों से मुलाकात आपकी उम्मीद से कहीं बेहतर रहेगी। कार्यस्थल पर टारगेट को पूर्ण करने के लिए अपने सहकर्मियों पर ज्यादा प्रेशर बनाना पड़ेगा तभी लक्ष्य पूर्ण होगा। छात्र आजकल मोबाइल के कारण पढ़ाई पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं, नियंत्रण रखें। आपको अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाना होगा। आय के साधन बढ़ाने होंगे। शाम लव पार्टनर के साथ अपने समय का आनंद लेंगे। बदलते मौसम में खानपान पर विशेष ध्यान दें। कुछ लोग गुमराह कर सकते हैं सावधान रहें।

तुला
नहीं तो सफलता मिलना आसान नहीं होगा। आप अपने कार्य के प्रति गंभीर हो जाएं। शारीरिक श्रम घर के बगीचे में करेंगे। कंप्यूटर क्षेत्र से जुड़े हुए छात्रों को किसी कंपनी में सिलेक्शन मिलेगा। कमोडिटी मार्केट में निवेश की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों को नेचुरल गैस में निवेश नहीं करना है। अपने प्रेम संबंध में कोई निर्णय बहुत विचार करके ही लें। चोट से बचने के लिए गाड़ी चलाते समय विशेष सावधानी बरतें। कुछ जातक स्वास्थ्य में गिरावट महसूस करेंगे। आपको छुपे हुए दुश्मनों पर नज़र रखने की ज़रूरत है क्योंकि वे आपके बारे में अफवाहें फैलाने की कोशिश कर रहे हैं

वृश्चिक
आपके कार्यस्थल पर काम में रुकावट जरूर आएगी। साझेदारी के व्यापार में पार्टनर का सहयोग मिलेगा।बच्चों के साथ खेलने से आपको तनाव और चिंताओं से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। तैयारी करने वाले छात्र सिलेबस के अनुसार विषय का अध्ययन करेंगे। दैनिक आय को मजबूत करने के लिए नए आयामों पर विचार करेंगे। जीवन साथी और लव पार्टनर आज दोनों किसी बात पर नाराज रहेंगे। सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार से ज्यादातर लोग परेशान रहेंगे। अपनी तारीफ स्वयं नहीं करनी चाहिए। सावधान और सतर्क रहें; शाम को किसी से विवाद होता हुआ दिख रहा है।

धनु
किसी व्यावसायिक कार्यक्रम के लिए की गई यात्रा अच्छा परिणाम नहीं दिलायेगी। अवसर न पहचान पाये तो कार्य में असफलता जरूर मिलेगी। परिवार के सदस्यों की मदद से अपना दिन सावधानी से व्यवस्थित करें। छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी मन लगाकर करनी चाहिए। कर्ज आय के अनुसार ही लेना चाहिए। ज्यादा कर्जा आपकी आर्थिक परेशानी बढ़ा देगा। किसी से अपमानित हो सकते हैं इसलिए सावधान रहें। लव पार्टनर से भी ज्यादा वाद-विवाद ना करें। कुछ लोग गुप्त रोग से पीड़ित रहेंगे। किसी परिचय के व्यक्ति को आज खोने का शोक रहेगा।

मकर
कोई भी कर्कश शब्द का प्रयोग नहीं करना चाहिए। वरिष्ठ सहकर्मियों का आपको सम्मान करना चाहिए। पारिवारिक सदस्य और भाई भतीजा का अपमान ना करें। जल्दबाजी और धैर्य बनाएं रखने में नियंत्रण रखें। आपके सामने आने वाले किसी भी नए व्यवसायिक प्रस्ताव को तवज्जो जरूर दें। भविष्य में लाभ अवश्य देगा। साथी का मूड अच्छा करने के लिए सुंदर सा गिफ्ट देना चाहिए। आप खुद को स्वस्थ जीवन की राह पर ले जाने की शुरुआत करें। ऐसी संभावना है कि कठोर विचार और शब्द मित्रों को नाराज़ कर सकते हैं।

कुम्भ
खान पान के क्षेत्र से जुड़े हुए सभी लोगों को आज अवश्य लाभ होगा। जब तक आपके पुराने प्रोजेक्ट के सभी कार्य पूरे न हों, तब तक अतिरिक्त प्रोजेक्ट अपने कंधों पर न लें।ऑनलाइन से अच्छा धन प्राप्त होगा। घर के पुराने सामानों को आज आप कबाड़ में बेचने का निर्णय लेंगे। छात्रों को अपना मन कई गतिविधि में नहीं लगाना चाहिए, नहीं तो परीक्षा परिणाम अनुकूल नहीं आएगा। रेगुलर आय में कमी अवश्य आयेगी। किसी से यदि आपका प्रेम संबंध मजबूत है, तो किसी दूसरे से बात नहीं करना चाहिए, नहीं तो प्रेम सम्बन्ध में विवाद अवश्य होगा। दाहिनी शरीर के अंग में कुछ लोगों बहुत पीड़ा और कष्ट रहेगा।

मीन
सरकारी नौकरी करने वाले लोगों का स्थानांतरण भी होगा। योग्य कर्मचारियों को पदोन्नति मिलने की संभावना है। कार्यस्थल पर आपको एडजस्ट करने में थोड़ी परेशानी आएगी। किसी अच्छी खबर को सुनने के बाद पूरा परिवार खुश रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्र जल्द आने वाले परीक्षा की तैयारी करेंगे। जितनी मेहनत करेंगे उतना फल आर्थिक पक्ष को देखते हुए नहीं प्राप्त होगा। लवमेट को खुश करने के लिए आप कुछ विशेष करेंगे। कुछ लोगों को त्वचा में इंफेक्शन कुछ ज्यादा ही रहेगा।
पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button