धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 5 अगस्त :2024 ( राशिफल)

राशिफल  ( राशिफल) 5 अगस्त :2024

मेष
प्रगति देखने को मिलेगी रुके हुए कार्य जल्दी-जल्दी पूरे होते नजर आएंगे। दिन बहुत उत्तम सिद्ध होने वाला है।जिन कार्यों को लेकर लंबे समय से योजना बना रहे थे। उनमें भी हलचल होगी। कार्य क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। घर में सुख साधन जुड़ सकते हैं। सुसराल की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। घर में धार्मिक महोत्सव का आयोजन हो सकता है। शत्रुओं से सावधान रहें विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन उत्तम है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को अभी और संघर्ष करना पड़ेगा।

वृषभ
आपके अंदर नए-नए विचार अंकुरित हो रहे हैं। विचारों को प्रकट करें आपको नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। नए ज्ञान का सवेरा हो रहा है।कार्य क्षेत्र में उन्नति प्रबल रूप से दिख रही है। जीवनसाथी का सहयोग भरपूर रूप में मिल रहा है। पराक्रम में वृद्धि होती दिखाई दे रही है। विद्यार्थियों के लिए समय संघर्ष करने का है। कुछ विद्या प्राप्ति के लिए अभी प्रतीक्षा करनी होगी। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए दिन मिला-जुला है।

मिथुन
दिन आपको आशा से ज्यादा प्राप्ति होगी। दिन शुभ संकेत लेकर आया है।जिस काम के लिए आपने सोचा भी नहीं था। उसे काम का अवसर आपको प्राप्त हो सकता है। विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना है। शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले युवाओं के लिए दिन जोखिम भरा हो सकता है। धन प्राप्ति के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय मिला-जुला है रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

कर्क
आपका मन कभी निराश तो कभी चंचल बना रहेगा। मन के भावों को नियंत्रण में करने की कोशिश करें। दिन बहुत महत्वपूर्ण है आपके लिए गए निर्णय जीवन भर आपको सुख प्रदान करने वाले हैं। घर में सुख शांति बनी हुई है परंतु घर के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ने से चिंता हो सकती है। संतान की ओर से चिंता मुक्त रहें विद्यार्थियों को अध्ययन क्षेत्र में सफलता मिलती दिख रही हैं। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अभी समय संघर्ष करने का है।

सिंह
आपकी वाणी का असर लोगों के मन में छा रहा है। वाणी की मधुरता आपको कीर्ति पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति करवाएगी। यदि आप राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपके लिए यह समय बहुत ही उत्तम सिद्ध हो सकता है। आंख की समस्या परेशान कर सकती है। जीवनसाथी से मिलने वाला सहयोग शाम होते कला का रूप ले सकता है। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय सामान्य है रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

कन्या
आपके द्वारा किए गए कार्य आपके भविष्य पर गहरा असर डालने वाले हैं। समय लगातार संघर्ष करने का बना हुआ है। ऑफिस में बॉस के गुस्से का शिकार होने की संभावना बन रही है। किसी भी कार्य को टालने से पहले उसके परिणाम सोच ले। विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है विद्यार्थियों के लिए विदेशन रुचि विद्या प्राप्ति के लिए अच्छी योग बन रहे हैं। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए समय उत्तम है।

तुला
यदि आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कर रहे हैं। दिन भाग्यशाली सिद्ध हो सकता है। जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। कर्ज बढ़ाने की संभावना है। किसी को दिया हुआ धन वापस प्राप्त होने से मन खुश रहेगा। रोजगार के क्षेत्र में आपको उन्नति मिलने की संभावना है। विद्यार्थी वर्ग के लिए उत्तम समय है रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छे रोजगार प्राप्त होने के लिए अनुकूल समय बना हुआ है।

वृश्चिक
मंगल के प्रभाव से आपके नेतृत्व करने की क्षमताएं प्राप्त हो रही हैं। समाज में समाज सेवा के अवसर प्राप्त होंगे। गुरु का ज्ञान आपको चारों तरफ यश कीर्ति की प्राप्ति करवा रहा है। आपके अष्ठम भाव भाव के स्वामी छठे भाव में गोचर कर रहे हैं जिससे धन को लेकर कुछ कष्ट हो सकते हैं। अष्टम भाव में केतु का गोचर धन के नुकसान की संभावना दिख रहा है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को हार्डवेयर इंजीनियरिंग से जुड़े कार्यों में सफलता प्राप्त होंगे।

धनु
दिन बेहतरीन हो सकता है परंतु गुरु के साथ युद्ध में काम करने से आज का दिन संवर सकता है। दिन सामान्य रहने वाला है। भाग्य भाव में बुद्धि शुक्र की युति आपको उन्नति प्रदान कर सकती है। किसी का अपमान ना करें। मन में घमंड के भाव आ रहे हैं उनको शांत रखें। विद्यार्थी वर्ग के लिए आज सुबह का समय शुभ है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है।

मकर
परंतु कुटुंब भाव में शनि का होना घर में किसी के आसपास होने की ओर संकेत कर रहा है।आज आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। आपकी संतान की ओर से सुख के समाचार प्राप्त हो सकते हैं। बच्चों का उच्च रोजगार प्राप्त करना संभव है। जीवन साथी से शाम होते किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। उनका स्वास्थ्य भी बिगाड़ सकता है। यदि आपको चमड़ी से जुड़ा कोई रोग है तो खान-पान का विशेष ध्यान रखें। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अभी संघर्ष करने का समय है। इंटीरियर डेकोरेशन से जुड़े लोगों के लिए अचानक धन का नुकसान होने का योग बन रहा है।

कुम्भ
उनके लिए रोजगार से जुड़े क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है परंतु आपको अपना आलस्य त्यागना होगा। जो लोग लंबे समय से रोजगार की तलाश कर रहे थे। घर में किसी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिसके कारण आपको चिंताएं हो सकती हैं। घर में सुख साधनों का आना निरंतर बना हुआ है। यह आपके लिए बहुत शुभ संकेत है शत्रु आपसे ओशो दूर रहेंगे। जीवनसाथी का रोमांटिक मूड शाम को आपका मन शांत कर देगा। दिनभर की थकान उतारने के लिए परिवार के साथ भोजन करें। रोजगार से जुड़े लोगों को आज कार्य क्षेत्र में चिंता हो सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए दिन अनुकूल बना हुआ है।

मीन
केतु की स्वतंत्रता दृष्टि होने से राहु आपको उन्नति भी प्रदान कर सकते हैं। चिताओं को देने वाला है। मन को नियंत्रण में रखें तभी यह सब हो सकता है। दूर की यात्रा थकान भरी सिद्ध होगी। जीवनसाथी से दूरी हो सकती है। तृतीय घर में मंगल गुरु का गोचर आपके पराक्रम की प्राप्ति करवा रहा है। भूल से भी किसी को गलत शब्द ना बोलें। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल बना हुआ है। जो विद्यार्थी डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल बना हुआ है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को अभी और अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है।

पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button