धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 27 जुलाई 2024( राशिफल)

राशिफल ( राशिफल) 27 जुलाई 2024

मेष –
जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मधुर रहेंगे। दिन की शुरुआत कठिन रहने वाली है।आर्थिक मामलों को लेकर थोड़ी ज्यादा समझदारी दिखाने की आवश्यकता है। लवर का दिन रोमांटिक रहेगा। कार्यों को लेकर लापरवाही न करें। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना चाहिये।

वृषभ –
कई कार्यों को एक साथ साधने की कोशिश कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे।शरीर आरोग्यवान और मन प्रसन्न रहने वाला है। यात्रा के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उच्च शिक्षा ले रहे विद्यार्थियों को ढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

मिथुन –
काफी अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।मनमाना व्यवहार करने से बचें। सिर में कुछ समस्या हो सकती है। किसी बात को लेकर बहस की स्थिति निर्मित हो सकती है। अपनी छवि की चिन्ता रहेगी। गैर जरूरी बातों में ज्यादा ध्यान न दें। लव लाइफ में नया मोड़ आएगा।

कर्क –
नयी योजनाओं पर धन निवेश कर सकते हैं। कारोबारी यात्रा होने के योग बन रहे हैं। प्रेमियों को अच्छी सूचना मिलेगी। नये वाहन की ख़रीदारी का विचार बनायेंगे। व्यवसाय में बदलाव के योग बन रहे हैं।

सिंह-
अति आवश्यक कार्यों को सुबह शीघ्र पूर्ण कर लें। कुछ निर्णय लेने पड़ सकते हैं। विरोधियों से आपको सावधान रहना होगा। प्रेमी का दिन आनंदपूर्ण रहने वाला है। जीवन के नये अनुभव प्राप्त होंगे। अविवाहित लोगों को विवाह के रिश्ते मिल सकते हैं। करियर को लेकर नई सूचना मिलेगी।

कन्या-
जिसके कारण लोगों के निशाने में आ सकते हैं। अति उत्साह में आएंगे। धर्म-कर्म के प्रति आपकी रुचि कम रहेगी। लव कपल को घूमने का मौका मिलेगा। नजदीकी मित्रों के साथ अपने सम्बन्ध मधुर रखें। मित्रों के साथ खटास हो सकती है। कमियों को दूर करने का प्रयास करें।

तुला-
परिश्रम का सार्थक परिणाम मिलेगा।अ स्वास्थ्य की परेशानियों से राहत मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी में वेतन बढ़ने की सम्भावना है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। लवर शादी को लेकर गंभीर हो सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे होंगे।

वृश्चिक-
दिनचर्या में व्यायाम को शामिल न करें। अधिकारी काफी प्रसन्न रहने वाले हैं। अपनी गलतियों में सुधार करने का प्रयास करें। प्रेमी जन से वैचारिक मतभेद दूर होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। अनावश्यक खर्च करने से बचें।

धनु–
धन की जरूरत पूरी होगी। जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे। अगर घर से बाहर जा रहे हैं तो जरूरी दस्तावेज लेकर निकलें।व्यवसाय में आपकी रुकावटें दूर हो जायेंगी। प्रेम संबंधों में प्रागढ़ता रहेगी। परिवार का साथ और सहयोग प्राप्त होगा। वैवाहिक सम्बन्धों में परेशानी होने की सम्भावना है।

मकर-
बजट को ध्यान में रखकर ही कारोबार में बड़ा निवेश करें। ऊर्जा को सही दिशा में लगायें। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर परेशान रहेंगे। व्यवसायिक यात्रा होने के योग बन रहे हैं। घुटनों में दर्द से दिक्कत महसूस करेंगे। माता-पिता की सेवा करें। प्रेम संबंध अनुकूल रहेगा।

कुंभ-
अगर आपके पास पर्याप्त ज्ञान नहीं है उस विषय को लेकर कोई दावा न करें। कारोबार में आपको काम करना पड़ सकता है।दोपहर के बाद आर्थिक परिस्थितियों में सुधार होगा। लव राशिफल के अनुसार आपकी प्रेमी से मुलाकात होगी। विरोधियों के ऊपर आप भारी पड़ेंगे। धर्म-कर्म में सक्रिय रहेंगे।

मीन-
सम्पत्ति को लेकर बड़ी डील कर सकते हैं।मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी लेकिन इससे मिलने वाला सकारात्मक परिणाम आपको मानसिक सन्तोष प्रदान करेगा। व्यापार में अपेक्षा से अधिक धन लाभ होगा। सहकर्मियों के प्रति अपना व्यवहार सुधारें।
पं सुभाष पाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button