धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 24 जुलाई 2024( राशिफल ) 

राशिफल ( राशिफल )  24 जुलाई 2024

मेष
आय के नये स्तोत्र विकसित होने की सम्भावना बन रही है। दिन करियर को लेकर सुखद परिणाम देगा।जॉब में मनोनुकूल कार्यभार मिलने से उत्साहित रहेंगे। घर के लिये कुछ आवश्यक वस्तुओं की ख़रीदारी कर सकते हैं। किसी कार्यक्रम को लेकर पारिवारिक विचार-विमर्श हो सकता है।

वृषभ
आवश्यक कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कर लेना हितकारी होगा। उच्च पद पर आसीन हो सकते हैं।आपकी रचनात्मकता से लोग प्रभावित रहेंगे। आज अपने काम की चुनौतियों और कमजोरियों को लेकर गम्भीरता रहेगी।नए काम की शुरुआत कर सकते हैं।

मिथुन
आप एकांत में समय बिताना पसन्द करेंगे। सन्तान का व्यवहार आज बहुत अच्छा रहेगा।दूसरों की सलाह पर निर्भर न रहें। लोगों से अपनी प्रशंसा की ज्यादा इच्छा न रखें। दार्शनिक विषयों के चिन्तन में रुचि लेंगे।

कर्क
दफ्तर के लोग आपकी बातों को ज्यादा गम्भीरता से नहीं लेंगे। अपने जीवनसाथी से मन की बातें शेयर करें। मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। किसी जरूरी कार्य में बाधा आ सकती है। उधार लेन-देन बिल्कुल न करें। बच्चों की गतिविधियों और सेहत का विशेष ध्यान रखें।

सिंह-
जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। रुकी हुई पेमेंट आज मिल सकती है।जॉब में आपको बोनस मिल सकता है। भविष्य की किसी परियोजना के लिये धन जुटाएंगे। शत्रुओं और विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। आवश्यक कार्यों को पूरा करेंगे।

कन्या-
परिवार के साथ काफी अच्छा समय बितायेंगे। प्रेम सम्बन्धों में रुकावट हो सकती है। बिजनेस में नया तरीका प्रयोग करने से बचें। करियर में स्वयं को साबित करने शानदार अवसर प्राप्त होंगे। आपको काफी सम्मान मिलेगा।।

तुला
जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन में चिन्ता रहेगी।किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने उम्मीद है। नौकरीपेशा लोग अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे। पारिवारिक माहौल आनन्द और उत्साहपूर्ण रहेगा। धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे।

वृश्चिक
नौकरी की स्थिति आपके लिये प्रतिकूल रहने वाली है। अचानक धन हानि होने के योग बन रहे हैं। सम्पत्ति विवाद शुरू हो सकते हैं। जल्दबाज़ी में कोई नया काम शुरू न करें, नहीं तो आपके काम बिगड़ सकते हैं। पिता का मार्गदर्शन काम आसान करेगा।

धनु-
फिल्मों का आनन्द लेंगे। कई नए मित्र बन सकते हैं। लजीज व्यंजन का स्वाद लेंगे। दिन विशेष रूप से आपके लिये शुभ रहने वाला है। पारिवारिक मुद्दों को लेकर गलतफहमी दूर होगी। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। किसी को सलाह न दें।

मकर-
गैस और कब्जियत की शिकायत हो सकती है।धैर्य रखना चाहिये। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान देने की जरूरत है। ऑनलाइन शॉपिंग करेंगे। दाम्पत्य रिश्तों को लेकर तनाव हो सकता है।

कुंभ-
महत्वपूर्ण मीटिंग का हिस्सा बन सकते हैं।अपनी प्रतिभा को लोगों के सामने ला पायेंगे। घर में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। जोखिम भरे कार्यों को पूरा कर लेंगे। कारोबारियों को बड़े ऑर्डर मिल सकते हैं। अनुभवी लोगों की बातों से लाभ प्राप्त होगा।

मीन
ध्यान और योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनायें। व्यर्थ के कार्यों में आज समय बर्बाद होगा।कर्मचारियों के साथ तालमेल बनाकर रखें। दोस्तों से ज्यादा मदद की उम्मीद न करें। अप्रिय खबर के मिलने से मन व्यथित हो सकता है। तनाव के चलते सेहत बिगड़ सकते हैं।
पं सुभाष पाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button