धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 20 जून 2024( राशिफल) 

राशिफल ( राशिफल)  20 जून 2024

मेष
बच्चों का व्यवहार परिवार के बडों को व्यथित कर सकता है। अतिरिक्त जिम्मेदारियों को लेने से बचें।पारिवारिक मामलों में लोगों की राय न लें। धैर्य और विवेक से काम लेना बेहद जरूरी है। आप कठिन परिस्थिति में फंस सकते हैं।

वृष
बीमार लोगों का स्वास्थ्य सुधरेगा। व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में स्थायित्व देखने को मिलेगा।जीवनसाथी के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। रुका हुआ सरकारी काम किसी राजनीतिक प्रभाव से हो सकता है। बातचीत द्वारा परिस्थितियों को सँभाल लेंगे।

मिथुन
किसी सहकर्मी से कोई गलती हो गयी हो तो उसे क्षमा करें और उसे प्यार से समझायें। आपकी जीवनशैली में सुधार होगा।नया अनुबन्ध कर सकते है। परिजनों के प्रति आपके स्नेह में वृद्धि होगी। घर की जरूरतों का ध्यान रखें।

कर्क
जॉब में किसी तरह के बदलाव को लेकर विचार बनेगा।आपके ऊपर काम का दबाव हो सकता है। प्रेम सम्बन्धों को लेकर परिवार का रूख सहयोगात्मक रहेगा। गरिष्ठ भोजन के सेवन से पेट में इन्फेक्शन की शिकायत हो सकती है। आज पौष्टिक भोजन का सेवन करें।

सिंह
आज खाली समय में कोई उपन्यास वेब सीरीज आदि में समय बिता सकते हैं।काफी दबाव हो सकता है। दिखावा करने की प्रवृत्ति के कारण लज्जित न होना पड़े, इसका ध्यान रखें। कुछ दिक्कत हो तो मित्रों से बात करें।

कन्या
सन्तान की शिक्षा में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। जीवनसाथी की सलाह से आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा।आनन्द और उल्लास के साथ समय व्यतीत होगा। व्यवसाय में उत्तरोत्तर उन्नति के योग बन रहे हैं। किस्मत खुलेगी।

तुला
लेकिन इसका सकारात्मक परिणाम भी अवश्य मिलेगा। व्यस्त रहना पड़ेगा। परिवार में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बन सकती है। अप्रिय व्यक्तियों से मिलने के कारण कुपित हो सकते हैं। आपको लक्ष्यों के प्रति सजग रहना चाहिये।

वृश्चिक
प्रियजनों से आपको उपहार मिलने के योग बन रहे हैं। अगर नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आज आपको सफलता मिल सकती है।रोमांस और प्रेम के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। समाज में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। परिजनों के लिये जरूरी सामान की खरीदारी कर सकते हैं।

धनु
पुरानी किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं। समय खराब न करें।प्रियजनों से व्यवहार अच्छा रखें। आज धन के मामले में आपको निराशा हांथ लग सकती है। वैवाहिक जीवन भी कुछ तनावपूर्ण हो सकता है।

मकर
लोग आपकी सलाह का अनुसरण करेंगे। दूसरों के मामलों में ज्यादा ताक-झांक न करें। प्रसन्नता और सन्तुष्टि का अनुभव करेंगे। थोड़ी सी मेहनत में उत्तम परिणाम अर्जित कर सकते हैं। आज आप छुट्टी लेने का विचार कर सकते हैं।

कुंभ
अपनी कार्यशैली को लेकर पुराने विचारों को छोड़कर नये विचारों को अपनायें। नौकरी में बदलाव के विषय में सोच सकते हैं।ग्रह स्थिति आपके लिये अनुकूल है। नया निवेश कर सकते हैं।

मीन
देव आराधना और विचार मनन को आप समय देंगे। ऑनलाइन किसी बड़ी मीटिंग में सम्मिलित हो सकते हैं। निजी कम्पनियों में काम कर रहे लोगों को बॉस से सम्भल कर रहना चाहिये। छोटे बच्चों के ऊपर ध्यान देने की आवश्यकता है।
पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button