धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 2 अगस्त 2024( राशिफल )

राशिफल  ( राशिफल ) 2 अगस्त 2024

मेष
आपके विचारों को समाज में ख्याति मिलेगी। मित्रों के साथ समय बितायेंगे।विपरीत परिस्थितियों का सामना मजबूती से करें। धर्म-कर्म को लेकर आपकी रुचि बढ़ेगी।अधिकारी आपकी सराहना करेंगे।

वृषभ
ध्यान और प्राणायाम अवश्य करें। परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती है। धन-सम्मान और कीर्ति में वृद्धि होगी। आडम्बर की प्रवृत्ति से आपको बचना चाहिये। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी।

मिथुन
वैवाहिक सम्बन्धों में आनन्द का भाव बढ़ेगा। जीवनशैली में बदलाव ला सकते हैं। धन कमाने के नये स्तोत्र मिल सकते हैं। मित्रों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। पैतृक व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे हैं। परिजनों की सलाह से लाभ होगा।

कर्क
शरीर में अकड़न होने की सम्भावना है। सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है।व्यापार की परिस्थितियों में कुछ प्रतिकूलता रहेगी। बुरे लोगों की संगत से बचें। मूल्यवान वस्तुओं को सँभाल कर रखें। निराशा का भाव रहेगा।

सिंह
रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ा लाभ हो सकता है।अपने काम को समय पर पूर्ण कर लेंगे। निजी रिश्तों को लेकर तनाव दूर होगा। दिन की शुरुआत में ही कोई शुभ खबर मिलेगी। करियर में बदलाव हो सकते हैं।

कन्या
लोग आपकी प्रतिभा के कायल रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन करने के लेकर विचार बनाएंगे।प्रेमी जन प्रपोज कर सकते हैं। दिन की शुरुआत से ही आप काफी उत्साहित रहेंगे। व्यापार में नये अनुबन्ध कर सकते हैं। पाजिटिविटी रहेगी।

तुला
मौसम में बदलाव के कारण आपको सेहत की समस्या हो सकती है। कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।वाहन चलाते समय सावधानी रखें। परिवार के सदस्य काफी अपेक्षा रखेंगे।का दबाव भी आपके ऊपर ज्यादा हो सकता है।

वृश्चिक
दूसरों के बजाय अपने विचारों को अधिक महत्व दें। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति से परेशान हो सकते हैं।नजदीकी लोग नाराज हो सकते हैं। परिजनों से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है।

धनु
बड़े अधिकारियों और प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ आपके सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे।आपका वर्चस्व बढ़ेगा।बड़ी कामयाबी मिलेगी। परिजनों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। लव लाइफ का तनाव दूर होगा।

मकर
यदि आप कुछ नया सीखने के इच्छुक हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। आपका मूड खराब हो सकता है। वकालत के पेशे से जुड़े लोगों के लिये दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आलस्य को हावी न होने दें।

कुंभ
लेकिन आप अपनी लापरवाही से उन अवसरों को खो सकते हैं।खुद को साबित करने के अवसर मिलेंगे। प्रेम सम्बन्धों को लेकर आज थोड़ा गम्भीरता दिखाना आवश्यक है। इससे आपको उनकी समस्याओं को समझने में आसानी होगी। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें।

मीन
आय के नए स्तोत्र बन सकते हैं। व्यवसाय में प्रगति होगी।विद्यार्थी अपनी पढ़ाई और करियर को लेकर सतर्क रहेंगे। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिये सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा।
पं सुभाषपाण्डेय

 

 

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button