धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 16 अगस्त 2024( राशिफल )

 राशिफल  ( राशिफल ) 16 अगस्त 2024

मेष
तनाव से मुक्त रहेंगे। मेहनत के दम पर अपना काम पूरा कर लेंगे। कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे। भावनात्मक रूप से काफी सशक्त रहेंगे। अटकी हुई रकम आपको प्राप्त हो सकती है।

वृषभ
अधिक लाभ की अपेक्षा नहीं करनी चाहिये।किसी विशेष कार्य में उलझे रहेंगे। करियर आगे बढ़ेगा। अपनी योजनाओं को फिलहाल गोपनीय ही रहने दें। जल्दबाज़ी में व्यापारिक लेनदेन न करें। लोग आपके द्वारा कही गयी बात का बुरा मान सकते हैं।

मिथुन
किसी अचल सम्पत्ति का लेन-देन कर सकते हैं। परिवार वालों के साथ बितायेंगे।व्यापार के प्रति नयी योजना बनायेंगे। मित्रों से सलाह अवश्य लें। पति-पत्नी के बीच अच्छे सम्बन्ध रहेंगे। मन में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। नई जगह घूमने जा सकते हैं। पुराने मामले में तेजी आएगी।

कर्क
किसी करीबी से कोई बुरी सूचना मिलने की आशंका है। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है। जो आपसे सहमत हैं उनसे बहसबाजी न करें। लोग आपके साथ धोखाधड़ी कर सकते हैं। यदि घर से बाहर जा रहे हैं तो सावधानी अवश्य बरतें। कार्यस्थल पर नई सूचना मिलेगी।

सिंह
प्रियजनों के साथ आप किसी विशेष विषय पर चर्चा करेंगे। वित्तीय मामलों में आपको लाभ मिलेगा।आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विलासितापूर्ण जीवन का आनन्द उठायेंगे। सामाजिक कार्य में आपका मन लगेगा। आपके विचारों में उत्कृष्टता रहेगी।

कन्या
बुद्धिमानी वाले निर्णयों के कारण बड़ा लाभ मिलेगा। मन अध्यात्म की ओर जा सकता है।अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। अपने कर्म के प्रति समर्पित रहेंगे। आपकी कार्यप्रणाली में सुधार आयेगा। प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। करियर संबंधी समस्या दूर होगी। लवर को शुभ सूचना मिल सकती है।

तुला
परिस्थितियों का मजबूती से सामना करेंगे। व्यवसायिक कार्य अधूरे छूट सकते हैं।अपने बजट से ज्यादा धन खर्च न करें। किसी व्यक्ति विशेष को लेकर मन में कुछ अलग विचार आ सकते हैं। ई-मेल के द्वारा आपको जॉब के नये ऑफर आने के योग हैं।

वृश्चिक
लोगों के हस्तक्षेप से आपके कार्यों में अवरोध आ सकते हैं। तनाव लेने से आपकी कार्य क्षमता पर प्रभाव पड़ है।मन में संशय की स्थिति रहेगी। भावनात्मक रूप से मजबूत रहेंगे। सिरदर्द और सर्वाइकल की समस्या उभर सकती है। किसी मित्र के साथ घूमने जाएंगे.

धनु
दोस्तों की इच्छाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे। अपनी दिनचर्या को अनुशासित रखें।बिजनेस डील कर सकते हैं। अपने अन्तर्मन की आवाज अवश्य सुनें। करियर में प्रगति होने के योग बन रहे हैं। अपनी उपलब्धियों से सन्तुष्ट रहेंगे।

मकर
ऑफिस में किसी काम में जल्दबाज़ी न करें।आप स्वयं के कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। मन में नये रचनात्मक विचार आयेंगे। शेयर बाजार में सोच-समझकर ही निवेश करें। कम समय में बहुत से काम निपटा लेंगे। शत्रुओं पर आप भारी पड़ेंगे। समय पर अपने कार्य पूरे करेंगे।

कुंभ
किसी मामले में आपको उलझनों का सामना करना पड़ेगा। जॉब में जवाबदारी मिलने के योग बन रहे हैं। व्यक्तिगत उलझनें आपके जीवन में बढ़ सकती है। संगीत और साहित्य के प्रति रूझान बढ़ेगा। बदलते मौसम के कारण सेहत खराब हो सकती है।

मीन
जीवन के कड़वे अनुभवों से सबक लें। आज अपने व्यवहार में लचीलापन रखें।जल्दबाज़ी में लिये गये निर्णय आपको बदलने पड़ेंगे। दूसरों के कार्यों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें। युवा वर्ग को अपने लक्ष्य को लेकर स्पष्ट रहना होगा। कार्यस्थल पर किसी समस्या का सामना कर सकते हैं।
पं सुभाषपाण्डेय

 

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button