main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यलखनऊहेल्‍थ

राजधानी में फिर से बढ़ी संक्रमितों की संख्या

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आठ नए मरीजों समेत 10 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। दो मरीजों की दोबारा जांच कराई गई थी। जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।

24 घंटे में मिले दस नए मरीज

वर्तमान में राजधानी के अंदर कुल 52 सक्रिय केस हैं। दो मरीज पीजीआई और केजीएमयू में भर्ती हैं। जानकीपुरम में हिमाचल प्रदेश से लौटे एक ही परिवार के दो सदस्यों में वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा इंदिरानगर निवासी युवक गुडगांव से लौटा था।

लौटने के बाद जांच कराई। इसमें युवक और उसकी मां की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एक अन्य व्यक्ति ने कमांड अस्पताल में इलाज से पहले कोरोना की जांच कराई। जिसमें संक्रमण का पता चला। इसके अलावा पंजाब से लौटे जवान और बिहार और आगरा से लौटे दो व्यक्तियों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

400 लोगों की कान्टेक्ट ट्रेसिंग

कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की लगातार जांच कराई जा रही है। सोमवार को मरीजों के संपर्क में आने वाले करीब 400 लोगों की जांच कराई गई है। इन नमूनों की जांच केजीएमयू में भेजे गए हैं।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. मिलिंद वर्धन ने बताया कि किसी भी मरीज में लक्षण नहीं है। सभी होम आइसोलेशन में है। सभी संक्रमितों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गये है। साथ ही कांटैक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button