main slideउत्तर प्रदेशप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराज्यराष्ट्रीयलखनऊ

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोलें: केंद्र और राज्य की सरकार ने मिलकर हर वर्ग का किया विकास जाने पूरी खबर

आगरा। आगरा के खेरागढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विकास की पहली पहली शर्त होती है कानून व्यवस्था सुदृढ़ हो। मुख्यमंत्री योगी ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाकर उत्तर प्रदेश में विकास का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। बीते पांच वर्षों में तेजी से विकास हुआ है। केंद्र और राज्य की सरकार ने मिलकर हर वर्ग का विकास का विकास किया। किसान को समृद्ध तो युवाओं को रोजगार दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा के शासनकान को सबने देखा है। सपा के शासन में किस तरह गुंडे-माफिया के हौसले बुलंद रहते थे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिं का सपा पर तंज: आगरा में कहा

अब हालात पूरी तरह बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि जब होगा कानून का शासन, तभी विकास करेगा योगासन। आज प्रदेश में विकास योगासन कर रहा है। 84 योगासन होते हैं। प्रदेश में विकास 83 योगासन कर रहा है। एक योगासन सपा और विपक्ष के लिए छोड़ दिया है। वह है शीर्षासन। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चौड़ी-चौड़ी सड़कों का निर्माण कराया गया। सभा में आए लोगों से पूछा कि आपको पहले की अपेक्षा सड़कों के हालात बेहतर दिखाई दे हैं या नहीं। भाजपा के शासन काल में तेजी से विकास कार्य हुआ है।

यूपी में विकास कर रहा 83 योगासन, विपक्ष शीर्षासन

उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि आगरा में पानी की समस्या है। सरकार ने एक योजना और शुरू की है। हर घर में नल और नल में जल। अब कोई घर नहीं बचेगा, जहां नल न हो। रक्षामंत्री ने कहा कि आपने 2014 में भाजपा के नेृतत्व में केंद्र सरकार बनाई है। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने। 2014 से पहले दुनिया में धारणा थी कि भारत कमजोर है। आज यह धारणा बदल चुकी है। पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत जो बोलता था, दुनिया से उसे गंभीरता से नहीं लेती थी।

सपा और भाजपा के शासन में दलितों और मुसलमानों पर अत्याचार बढ़े: मायावती, कांग्रेस-सपा और भाजपा पर जमकर हमला

आज भारत जो बोलता है, पूरी दुनिया गंभीरता से सुनती है। हमने जो कहा, वह किया और आगे भी करेंगे। केंद्र और प्रदेश सरकार के विकास कार्यों को गिनाते हुए राजनाथ ने कहा कि क्या आपने कभी कल्पना की थी कि कोई प्रधानमंत्री शौचालय की बात करेगा। हमने यह किया। आज घर-घर शौचालय बने हैं। पहले गरीब बीमारी से दम तोड़ देता था, आज आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब को पांच लाख रुपये तक इलाज मिल रहा है। खेरागढ़ के बाद राजनाथ सिंह आगरा ग्रामीण में सभा की और भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button