main slideराष्ट्रीय

ये पैसेंजर ट्रेन , एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी !!!

इंदौर – कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन में बंद हुई पंचवेली पैसेंजर करीब ढाई साल से बाद 15 जनवरी से एक बार फिर शुरु होने जा रही है। इस बार इस ट्रेन में खास ये है कि, ये पैसेंजर ट्रेन अब एक्सप्रेस के रूप में दौड़ेगी। 15 को ये ट्रेन इंदौर से छिंदवाड़ा का सफर तय करेगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, रतलाम डिवीजन से चलने वाली इस ट्रेन का दर्जा और किराया दोनों बढ़ा दिया गया है। इसमें यात्रियों के सफर करने समय तो घटेगा पर उन्हें अब पिछले किराये के मुकाबले 30 फीसदी से अधिक राशि चुकानी होगी।

सुहागरात से ही बनाने लगा अननेचुरल संबंध !!

इंदौर रेल मंडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, छिंदवाड़ा से जब इंदौर जाने के बाद इस ट्रेन का नंबर बदल दिया जाएगा। इस ट्रेन का नंबर 59386 की जगह 19344 हो जाएगा। लौटते वक्त इसका नंबर 19343 हो जाएगा। एक्सप्रेस ट्रेन बनते ही इसका टाइम बदल दिया जाएगा। अब ये ट्रेन रात 10:30 बजे छिंदवाड़ा से इंदौर के लिए रवाना होगी। अगले दिन ये ट्रेन सुबह 7.55 बजे रानी कमलपति स्टेशन पहुंचेगी।

इसका बड़ा फायदा राजधानी भोपाल के यात्रियों को होगा। इस तरह होगी सुविधा रेलवे के आदेश के अनुसार, 15 से 30 यात्रियों के रिजर्वेशन के लिए आरक्षण केंद्र के मुख्य आरक्षण पर्येक्षक समेत स्टेशन प्रबंधक, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक को रिजर्वेशन के दायित्व दे दिए हैं। 31 से 100 यात्रियों के एडवांस रिजर्वेशन के लिए स्टेशन डायरेक्टर, क्षेत्रीय प्रबंधक एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक को अधिकार दिए गए हैं। 100 से अधिक यात्री होने पर ही रेल मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक के पास आवेदन करा होगा।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button