main slideउत्तर प्रदेशदिल्लीप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यराष्ट्रीयलखनऊ

यूपी समेत 12 राज्यों तक पहुंचा ओमिक्रोन

नई दिल्ली, एजेन्सी। सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के प्रति लोगों को सावधान करते हुए कहा कि इसे हल्के में नहीं लें। इससे संक्रमित होने वालों में भले ही हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं, लेकिन यह तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। सरकार ने इसके लिए अफ्रीका और यूरोप के साथ ही ब्रिटेन जैसे देशों का उदाहरण दिया है, जहां कोरोना के नए मामले रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।
देश में अब तक 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक ओमिक्रोन वैरिएंट पहुंच गया है और इसके कुल 113 मामले सामने चुके हैं। इसमें शुक्रवार को महाराष्ट्र में आठ, केरल और उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन के मिले दो-दो मामले भी शामिल हैं।
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के महानिदेशक डा. बलराम भार्गव ने ओमिक्रोन को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि मामले तेजी से बढ़ने की स्थिति में स्वास्थ्य ढांचे पर बोझ बढ़ना स्वाभाविक है। उन्होंने देश के 24 जिलों में पांच प्रतिशत से अधिक संक्रमण दर पर चिंता जताते हुए टेस्टिंग बढ़ाकर उसे जल्द से जल्द पांच फीसद के नीचे लाने पर जोर दिया। साथ ही ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमितों और उनके संपर्कों की तत्काल पहचान कर उन्हें आइसोलेट करने को जरूरी बताया।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button