main slideदिल्लीप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट की आज अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा हो सकती है। साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर किये गए उपायों पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा आज आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) की भी अहम बैठक होने जा रही है।

मोदी कैबिनेट कोरोना के अलावा कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि सीसीईए की बैठक सुबह 10 बजे और केंद्रीय कैबिनेट की बैठक सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर होगी। बता दें कि कैबिनेट ने बीते हफ्ते धारचूला में महाकाली नदी पर पुल के निर्माण के लिए भारत और नेपाल के बीच एमओयू को मंजूरी दी थी।

300 यूनिट फ्री बिजली और बकाया माफ सिर्फ आम आदमी पार्टी कर सकती है: संजय सिंह

इसके अलावा कैबिनेट ने आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में सहयोग के लिए भारत और तुर्कमेनिस्तान के बीच हुए समझौते पर भी अपनी मुहर लगाई थी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और स्पेन के बीच सीमा शुल्क मामलों में सहयोग के लिए हुए एमओयू पर को भी मंजूरी दी थी। इसी बीच, सीसीईए ने बीते हफ्ते इंट्रा-स्टेट ट्रांसमिशन सिस्टम के लिए ग्रीन एनर्जी कारिडोर के दूसरे चरण को मंजूरी दी थी। इस योजना के जरिए साल 2030 तक 450 अक्षय ऊर्जा क्षमता को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button