main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर, आपरेशन जारी

नई दिल्ली। सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने मिलकर एक मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की सीमा पर बड़ी मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ सोमवार सुबह किस्ताराम थाना इलाके के जंगलों में हुई है। सीआरपीएफ, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की पुलिस ने संयुक्त अभियान में इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है।

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ की सीमा पर मुठभेड़

तेलंगाना के भद्रादरी कोठागुडम जिले के एसपी सुनील दत्त ने इस बारे में अधिक जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आपरेशन अभी भी जारी है। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। ये मुठभेड़ तेलंगाना ग्रे हाउंड्स और नक्सलियों के बीच हुई है।

रेल, संचार, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया, वाराणसी रेलवे स्टेशन का गहन परीक्षण

नक्सलियों के साथ दोनों राज्यों के सीमावर्ती इलाके किस्तराम थाना क्षेत्र के वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में नक्सलियों में मार गिराया गया है। इस अभियान में तेलंगाना पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस व सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।

सीआरपीएफ व पुलिस के साझा अभियान में मिली कामयाबी

पुलिस ने बताया कि सर्च आपरेशन के दौरान सूचना मिली कि नक्सली सुरक्षाबलों पर हमला करने की फिराक में हैं। इसके बाद साझा अभियान के तहत उन पर कार्रवाई की गई। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मुठभेड़ हुई।

नक्सलियों के साथ पुलिस व सीआरपीएफ जवानों की मुठभेड़ अभी भी जारी है। एसपी सुनील दत्त ने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है, स्थिति की निगरानी की जा रही है।

बरामद शवों में से 4 शव महिला माओवादियों के हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है। इलाके के एसपी सुनील दत्त ने बताया है कि तेलंगाना छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में ये माओवादी मारे गए हैं।

करीब 30 मिनट तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस को मौके से छह माओवादियों के शव मिले। मृतकों में चेरला क्षेत्र का मिलिशिया कमांडर मधु भी शामिल है। कोठागुडेम के एसपी सुनील दत्त के मुताबिक यह तेलंगाना और छत्तीसगढ़ का ज्वाइंट आपरेशन था।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button