main slideअंतराष्ट्रीयप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराष्ट्रीय

भारत और मारीशस के बीच रक्षा निर्यात के लिए अहम समझौता

बेंगलुरू। भारत और मारीशस के बीच अहम समझौता। मित्र देशों को रक्षा निर्यात को बढ़ावा देने के केंद्र सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड ने द्वीप राष्ट्र के पुलिस बल के लिए एक उन्नत हल्के हेलीकाप्टर के निर्यात के लिए मारीशस सरकार के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

बेंगलुरु मुख्यालय वाली कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इस अनुबंध के साथ ही एचएएल और मारीशस सरकार ने तीन दशकों में लंबे समय से चले आ रहे व्यापारिक संबंधों को और मजबूत किया है।

उन्नत हल्के हेलीकाप्टर के रक्षा निर्यात के लिए मारीशस से अहम समझौता

अनुबंध पर हेलीकाप्टर डिवीजन-एचएएल के महाप्रबंधक बी के त्रिपाठी और गृह मामलों के सचिव, मारीशस गणराज्य की सरकार प्रधानमंत्री कार्यालय के ओ के दाबिदीन द्वारा कानपुर में एचएएल के परिवहन विमान विभाग में हस्ताक्षर किए गए।

एचएएल के अनुसार एएलएच-3 5.5 टन श्रेणी का एक से अधिक भूमिका वाला, बहु-मिशन बहुमुखी हेलीकाप्टर है। इसने भारत और विदेशों में प्राकृतिक आपदाओं के दौरान कई जीवन रक्षक मिशनों सहित विभिन्न उपयोगिता भूमिका में अपनी योग्यता साबित की है।

 

विधानसभा चुनावों: भाजपा की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक में बड़े फैसले

बयान में कहा गया है कि लगभग 3,40,000 उड़ान घंटों में अब तक 335 से अधिक एएलएच का उत्पादन किया जा चुका है। एचएएल हेलीकाप्टर की सेवाक्षमता सुनिश्चित करने के लिए ग्राहक को तकनीकी सहायता और उत्पाद सहायता भी सुनिश्चित करता है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button