main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराष्ट्रीय

भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली। भारत-यूक्रेन के बीच उड़ानों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा, जाने पूरी खबर, रुस और यूक्रेन के बीच हालात पर भारत लगातार नजर बनाए हुए है। इसी बीच भारत और यूक्रेन के बीच उड़ानों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर नागरिक उड्डयन प्राधिकरण और विभिन्न एयरलाइनों के साथ चर्चा चल रही है। सूत्रों के अनुसार, यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिकों और भारत में उनके परिवारों के सवालों का जवाब देने के लिए दूतावास के साथ-साथ विदेश मंत्रालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जा रहे हैं।

भारतीयों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है परिवार

आपको बता दें कि कीव में स्थित भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में भारतीयों संख्या के लिए 15 फरवरी को एडवाइजरी जारी की है। दूतावास पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हुए है। सूत्रों ने एएनआइ को बताया कि, हम जानते हैं कि कई भारतीय छात्र इस समय यूक्रेन में हैं और उनके परिवार अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं। सूत्रों ने आगे कहा, यूक्रेन में भारतीय नागरिकों और भारत में उनके परिवारों के सवालों के जवाब देने के लिए दूतावास के साथ-साथ विदेश मंत्रालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जा रहे हैं।

हुवावे के भारत स्थित परिसरों पर छापेमारी, जाने क्या कहा है मामला

हाल ही में भारतीय दूतावास द्वारा एक एडवाइजरी जारी की गई थी। जिसमें कहा गया है कि यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिक, खासतौर से छात्र जिनका रुकना जरूरी नहीं है, वे अस्थायी रूप से निकलने पर विचार कर सकते हैं। भारतीय नागरिकों को यूक्रेन और यूक्रेन के अंदर गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह भी दी जाती है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button