main slideअंतराष्ट्रीयउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंराज्यराष्ट्रीय

भारत में 50 फीसद किशोरों को लगी वैक्सीन

नई दिल्ली। भारत में 50 फीसदी से ज्यादा किशोरों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इसकी जानकारी दी है। मनसुख मंडाविया ने बताया कि देश में 15 से 18 साल के उम्र के 50 फीसद से ज्यादा किशोरों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। वहीं, इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है।

मोदी ने कहा कि युवा और युवा भारत राह दिखा रहा है। ये उत्साह बढ़ाने वाली खबर है। इस गति को बनाए रखिए। मोदी ने अपने ट्वीट में ये भी कहा कि सभी के लिए कोविड संबंधित प्रोटोकाल का पालन करना और टीका लगवाना महत्वपूर्ण है।

पीएम बोले- ये उत्साह बढ़ाने वाली खबर

हम सब मिलकर इस महामारी से लड़ेंगे। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड में 1,500 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी है। इससे पहले मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया था कि तीन जनवरी से अब तक देश में 50 फीसद से ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

गणतंत्र दिवस समारोहः राजपथ पर दिखेगी काशी विश्वनाथ कारिडोर की झलक

मंडाविया ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के लिए ये बड़ा दिन है। कोविन एप के मुताबिक, देश में अब तक तीन करोड़ 85 लाख से ज्यादा किशोरों को वैक्सीन लग चुकी है। किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान तीन जनवरी को शुरू किया गया था। वहीं, देश में अब तक 159 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button