main slideउत्तर प्रदेशदिल्लीबडी खबरेंबिहारराज्यहेल्‍थ

भारत में गणतंत्र दिवस के अवसर पर लगा कोविड-19 प्रोटोकाल, एक नया SOP को किया जारी;

नई दिल्ली।‌ देशभर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का प्रकोप जारी है। वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है। नए मामलों में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बढ़ते मामलों के बीच, देशभर में राज्य सरकारें कड़े प्रतिबंध लगा रही हैं। इसके साथ ही भारत में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकाल लगाया गया है। वहीं असम सरकार ने कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए राज्य में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए एक नया SOP जारी किया है।

अली, बाहुबली और बजरंगबली के बीच लोनी की लड़ाई !!

शुरू से ही कोरोना वायरस का प्रकोप दिल्ली में अपने चरम पर रहा है

इसके साथ ही स्थिति को हल्के में ना लेते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति बेहतर होने तक पाबंदियां बरकरार रखी जाएंगी। देश की राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। साथ ही दुकानों को खोलने के लिए निर्धारित समय का नियम लागू रहेगा।तमिलनाडु में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रोन तेजी से बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए‌ मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घोषणा की है कि कोविड -19 मामलों के बढ़ने के कारण 23 जनवरी (रविवार) को राज्य में पूर्ण तालाबंदी होगी।

केरल सरकार ने बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए एक बड़ी घोषणा की है, इसमें कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए राज्य में 23 और 30 जनवरी को पूरी तरह से लाकडाउन लगाया जाएगा। ‌ इस लाकडाउन में केवल आवश्यक जरूरतों की ही अनुमति होगी। सभी सार्वजनिक स्थलों जैसे कि माल, जिम एरिया, स्विमिंग पूल, समुद्री तट पर जाने की सख्त मनाही होगी।गुजरात सरकार राज में बढ़ते कोविड-19 के सकारात्मक दर को देखते हुए सख्त हो गई है। सरकार ने राज्य में सकारात्मक दर वाले 17 शहरों में नाईट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। नाइट कर्फ्यू 22 जनवरी से 29 जनवरी तक शक्ति से लागू किया जाएगा।

बिहार में वायरस के प्रकोप को देखते हुए कोविड-19 प्रोटोकाल 6 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है।‌ इन पाबंदियों के अंतर्गत पुरानी गाइडलाइंस को फालो करना अनिवार्य होगा। राज्य में 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। शैक्षणिक संस्थानों दुकानों को खोलने और बंद करने का समय और सार्वजनिक समारोह में भाग लेने के नियम पहले की तरह ही लागू रहेंगे।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button